ऑपरेशन का क्लेम नहीं दे रही ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी

ऑपरेशन का क्लेम नहीं दे रही ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी
  • क्लेम नहीं दे रही ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी
  • ऑपरेशन का क्लेम नहीं दे रही
  • इस नंबर पर समस्या बताएं

डिजिटल डेस्क, नागपुर. बीमा कराना जितना आसान है उतना ही कठिन क्लेम लेना है। अस्पताल में कैशलेस नहीं किया जाता और बिल सबमिट करने पर अनेक प्रकार की खामियां निकालकर बीमा अधिकारी भुगतान देने से इनकार कर देते हैं। सारे दस्तावेज देने के बाद भी किसी तरह का सहयोग नहीं दिया जाता है। मप्र जबलपुर कंचन विहार विजय नगर निवासी केएल कोष्टा ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ है। पॉलिसी क्रमांक 153900/48/2023/1029 का कैशलेस कार्ड भी बीमा कंपनी द्वारा दिया गया। पॉलिसी का प्रीमियम भी उनके द्वारा निरंतर जमा किया जा रहा है। पॉलिसी धारक की पत्नी सुषमा कोष्टा के पैर में सूजन आने पर चिकित्सक सेेे परीक्षण कराया, तो उन्होंने आॅपरेशन की सलाह दी।

गोलमाल जवाब दे रही कंपनी : ऑपरेशन के पूर्व बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया, तो क्लेम डिपार्टमेंट द्वारा बिल सबमिट करने पर पूरा भुगतान करने का वादा किया गया। बीमित ने जून 2022 में इलाज के बाद बीमा कंपनी में अस्पताल की रिपोर्ट व बिल सबमिट किया, तो बीमा अधिकारियों ने जल्द ही एकाउंट में राशि आने का भरोसा दिलाया। बीमित महीनों से बीमा कंपनी से संपर्क कर रहा है, पर अब तक इलाज का भुगतान नहीं मिला। बीमित का आरोप है कि ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी की टीपीए कंपनी द्वारा गोलमाल किया जा रहा है। परेशान होकर बीमित का कहना है कि वह जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में मामले की शिकायत देकर न्याय की गुहार लगाएगा। इस संबंध में बीमा कंपनी के अधिकारी भी कोई जवाब नहीं दे रहे हैं।

इस नंबर पर समस्या बताएंइस नंबर पर समस्या बताएं

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है, तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9422165556 पर वाट्सएप कर सकते हैं, जरूरी प्रमाण भी भेजें।

Created On :   24 Jun 2023 1:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story