दबिश: वाहन चोर गिरोह पकड़ाया , आरोपियों में 5 नाबालिग शामिल , चोरी के 8 मामले उजागर

वाहन चोर गिरोह पकड़ाया , आरोपियों में 5 नाबालिग शामिल , चोरी के 8 मामले उजागर
  • 3.50 लाख रुपए का माल जब्त
  • अपार्टमेंट से चुराया था वाहन
  • गुप्त सूचना पर कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। दोपहिया वाहन चोरी करनेवाले एक गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है। गिरोह के मुख्य आरोपी प्रवीण रामरतन शर्मा (19) सहित 6 आरोपियों को गिरफ्त में लेकर पुलिस ने वाहन चोरी के 8 मामले उजागर कर उनसे करीब 3 लाख 50 हजार रुपए का माल जब्त किया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्लाॅट नं. 70, विमल अपार्टमेंट, शास्त्री ले-आउट, प्रतापनगर, नागपुर निवासी अनिल शंकर भावे (54) ने प्रतापनगर थाने में दोपहिया वाहन चोरी की शिकायत की है। उन्होंने पुलिस को बताया कि 11 मार्च को अपार्टमेंट की पार्किंग में अपनी दोपहिया क्र. एम. एच. 31, बी.टी 5786 को लॉक करके रखा था, जिसे अज्ञात चोर 11- 12 मार्च के दरमियान चुरा ले गया। दोपहिया वाहन की कीमत करीब 10 हजार रुपए है। प्रतापनगर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया।

गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ाए आरोपी : मामला दर्ज करने के बाद प्रतापनगर पुलिस और अपराध शाखा पुलिस विभाग की यूनिट 2 ने संयुक्त जांच शुरू की। यूनिट 2 ने गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी प्रवीण रामरतन शर्मा को हिरासत में लेकर पूछताछ की। आरोपी प्रवीण ने पूछताछ में बताया कि उसने 5 नाबालिग साथियों के साथ मिलकर 8 दोपहिया वाहनों की चोरी की है। प्रतापनगर क्षेत्र से 5, एम.आई.डी.सी से 1, बजाजनगर से 2 दोपहिया वाहनों की चोरी की थी, जिसे पुलिस ने उक्त 6 आरोपियों को धरदबोचा।

तड़ीपार गिरफ्तार : अपराध शाखा पुलिस विभाग की यूनिट 3 अवैध धंधे व अपराधियों की खोजबीन कर रही थी। 12 मार्च को यूनिट 3 को गुप्त सूचना मिली कि लालगंज झाड़े चौक, नागपुर में एक तड़ीपार आरोपी घातक शस्त्र लेकर उत्पात मचा रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी धनंजय उर्फ स्वप्निल ज्ञानेश्वर वैरागडे (30) लालगंज, झाड़े चौक, नागपुर निवासी को चाकू के साथ धरदबोचा। आरोपी का आपराधिक रिकार्ड की जांच करने पर पता चला कि शांतिनगर इलाके से तड़ीपार किया गया है। यूनिट 3 ने आरोपी धनंजय वैरागडे को शांतिनगर पुलिस के हवाले कर दिया गया। हवलदार विजय श्रीवास की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ शांतिनगर थाने में धारा 4/25 व सहधारा 135, 142 के तहत मामला दर्ज किया गया है।


Created On :   14 March 2024 9:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story