दबिश: छीना गया मोबाइल गिरवी रखने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

छीना गया मोबाइल गिरवी रखने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • शौक पूरा करने के लिए बन गए झपटमार
  • महिला से छीनकर भागे थे मोबाइल
  • एक ही मोबाइल 13 लोगों तक पहुंचा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एक महिला से छीना गया मोबाइल गिरवी रखने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने धर-दबोचा। आरोपियों के नाम आकाश निवृत्ति चंदनखेड़े (30) और उसका दोस्त अश्विन वामनराव माहुरे (36) गली नंबर 11, न्यू इंदोरा रिपब्लिकन नगर, जरीपटका निवासी है। पुलिस ने दोनों आरोपियों से मोबाइल व अन्य दस्तावेज सहित करीब 1 लाख 20 हजार रुपए का माल जब्त किया है। आरोपियों ने बिरयानी और बीयर का शौक पूरा करने के लिए मोबाइल फोन एक परिचित के पास 1500 रुपए में गिरवी रखा था।

ऐसे दबोचे गए आरोपी : पुलिस के अनुसार सिद्धार्थ नगर टेका निवासी अलका सांगोले ने पांचपावली थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि गत 17 नवंबर 2023 को गमदूर बार के पास पीछे से मोटरसाइकिल पर आए दो युवक उसका बैग छीनकर फरार हो गए थे। बैग में महत्वपूर्ण दस्तावेज व उसका मोबाइल फोन था। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। पांचपावली पुलिस और अपराध शाखा पुलिस की यूनिट 3 ने मामले की संयुक्त जांच शुरू की। यूनिट 3 को गुप्त सूचना और तकनीक के आधार पर आरोपी आकाश चंदनखेड़े और उसके दोस्त अश्विन की करतूत के बारे में पता चला। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्त में लेकर पूछताछ की, तो उन्होंने सच उगल दिया। घटना के दिन आकाश और अश्विन के पास पैसे नहीं थे, इसलिए उन्होंने उक्त महिला को अकेले जाते देखा, तो उसका बैग छीनकर फरार हो गए।

एक ही मोबाइल 13 लोगों तक पहुंचा : दोनों आरोपी बिरयानी और बीयर का शौक पूरा करने के लिए बैग से मोबाइल निकालकर एक दोस्त के पास पत्नी की तबीयत खराब होने का बहाना कर उसे 1500 रुपए में गिरवी रखा। कुछ दिन बीत जाने पर जब आकाश मोबाइल वापस लेने नहीं गया, तो उसने भी मोबाइल दूसरे को बेच दिया। छीना गया मोबाइल करीब 13 हाथों तक कभी गिरवी रखा गया तो कभी बेचा गया। पुलिस ने जब आकाश और अश्विन को पकड़ा, तब पता चला कि उन्होंने गमदूर के पास एक महिला का बैग छीना था, उस बैग में मोबाइल था, जिसे बिरयानी खाने और बीयर पीने के लिए अपने परिचित के पास गिरवी रख दिया था। आकाश जब पकड़ा गया, तब एक-एक कर लोगों को पकड़कर लाने का सिलसिला रुका।


Created On :   7 March 2024 8:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story