महादेव एप मामला:: रवि उप्पल को दुबई पुलिस ने लिया हिरासत में, प्रत्यर्पण के लिए अनुरोध करेगी सीबीआई

रवि उप्पल को दुबई पुलिस ने लिया हिरासत में, प्रत्यर्पण के लिए अनुरोध करेगी सीबीआई
  • ईडी ने जारी की थी रेड कॉर्नर नोटिस
  • दुबई से बेटिंग एप चलाने का है आरोप

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महादेव बेटिंग एप के मालिक रवि उप्पल को दुबई पुलिस ने हिरासत में लिया है। दुबई पुलिस ने यह कार्रवाई इंटरपोल के नोटिस को संज्ञान में लेकर किया है। हाल ही में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने भी रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। भारत की नोडल एजेंसी, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) विदेश मंत्रालय की मदद से रवि उप्पल को भारत लाने की कवायद तेज कर दी है। सूत्रों के मुताबिक रवि उप्पल के आलावा दो अन्य लोग भी हिरासत में लिए गए हैं। इस मामले में कई कलाकार जिसमें अभिनेत्री हुमा कुरैशी, कॉमेडियन कपिल शर्मा और हिना खान को पूछताछ के लिए समन भेजा गया था।

इसके पहले ईडी ने मुंबई, कोलकाता, भोपाल समेत महादेव एप से संबंधित 39 ठिकानों पर छापेमारी कर रवि और सौरभ की 417 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की थी। ईडी की पूछताछ में इस मामले के एक आरोपी शुभम सोनी ने बताया था कि कैसे रायपुर में जूस बेचने वाला सौरभ चंद्राकर और टायर की दुकान चलाने वाला रवि उप्पल कम समय में करोड़पति बन गए।

अभिनेता साहिल खान को सत्र न्यायालय नहीं दी अग्रिम जमानत

सत्र न्यायालय ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में आरोपी और अभिनेता साहिल खान की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है। अदालत ने कहा कि प्राथमिक स्तर पर जांच में आरोपी के जुआ एप से संबंध देखे गए हैं। जब तक इस मामले में पूरी तरह से जांच नहीं हो जाती है, तब तक आरोपी को अग्रिम जमानत नहीं दी जा सकती है। याचिकाकर्ता के वकील ने दावा किया कि साहिल खान का किसी एप से संबंध नहीं है। उन्हें फंसाया गया है। जबकि साइबर पुलिस ने अदालत को बताया कि आरोपी साहिल और 31 अन्य लोगों के खिलाफ जांच चल रही है। सरकारी वकील ने कहा कि साहिल खान पर कई मामले दर्ज हैं। उस पर लोगों से 15 हजार करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का भी आरोप है।

Created On :   13 Dec 2023 2:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story