दबिश: खदान से लोहे की प्लेट चोरी कर ले जा रहे ट्रक के साथ चालक को एलसीबी ने दबोचा

खदान से लोहे की प्लेट चोरी कर ले जा रहे ट्रक के साथ चालक को एलसीबी ने दबोचा
  • मकरधोकड़ा खदान परिसर से चुराई थीं लोहे की 45 प्लेट
  • नागपुर ग्रामीण अपराध शाखा की टीम को मिली गुप्त सूचना
  • हैदराबाद की आर.वी.आर. कंपनी कर रही है काम

डिजिटल डेस्क, उमरेड। वेकोलि की मकरधोकड़ा-3 दिनेश कोयला खदान अंतर्गत आर.वी.आर. कंपनी, हैदराबाद का काम चालू है। इस दौरान कंपनी परिसर से 17 जनवरी को रात 8 से 18 के सुबह 10 बजे के बीच अज्ञान चोर लोहे की 2000 किलो की 45 प्लेट चुरा ले गए। कंपनी मैनेजर मुकुंद सैकिया (41), उदासा, उमरेड निवासी की शिकायत पर उमरेड पुलिस ने शिकायत दर्ज की। आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

कबाड़ी फरार : इस मामले में नागपुर ग्रामीण अपराध शाखा की टीम को जांच के दौरान गुप्त सूचना मिली कि, एक टाटा कंपनी का ट्रक (एम.एच.-31सी.क्यू.-3751) मकरधोकड़ा-3 दिनेश कोयला खान से आर.वी.आर. कंस्ट्रक्शन कंपनी, हैदराबाद के परिसर से चोरी लोहे प्लेट उदासा निवासी अक्षय गायकवाड़ की कबाड़ी दुकान से नागपुर के बड़े कबाड़ी व्यापारी के पास ले जा रहा है। क्राइम ब्रांच की टीम ने की टीम ने ट्रक को चंपा टोल नाके के पास रोका। जांच में ट्रक में लोहे की प्लेट होने की पुष्टि होने पर पुलिस ने ट्रक चालक आरोपी सुभाष महादेव हुमने (29), नंदनवन, नागपुर निवासी को कब्जे में लेकर उमरेड पुलिस के हवाले किया। पश्चात कबाड़ी अक्षय गायकवाड़ के घर व दुकान पर दबिश देने पर वह फरार हो चुका था।

जब्त माल : पुलिस ने चोरी हुई लोहे की 45 प्लेट (कीमत 45 हजार रुपए), इससे पूर्व चुराया लोहा (कीमत 50 हजार रु.) तथा ट्रक सहित कुल 10,95,000 रुपए का माल जब्त किया गया। कारवाई क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक ओमप्रकाश कोकाटे के मार्गदर्शन पर उपनिरीक्षक आशीष मोरखडे, हेड कांस्टेबल अरविंद भगत, गजेंद्र चौधरी ने की। पुलिस की आगे की जांच जारी है।

मकोका के तहत रेत तस्करों पर कसा शिकंजा : मकोका के तहत रेत तस्करों पर पुलिस ने शिकंजा कसा है। कार्रवाई के दौरान आरोपियों ने गाली-गलौज कर उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी। उसके लिए दो कारों में भरकर आरोपियों ने अपने अन्य रेत तस्कर साथियों को बुलाया था। वाठोड़ा पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

रेत भरे ट्रक पर की थी कार्रवाई : जिन लोगों पर मकोका लगा है, उनमें रेत तस्कर ट्रक मालिक जावेद खान हमीद खान (32) बाबा फरीद नगर और उसका ट्रक चालक अशरफ खान एलाई खान (29) खरबी निवासी है और उसके 5-6 साथी हैं, जो कि घटना के दौरान बिना नंबर की दो कारों से आए थे। घटित प्रकरण से राजस्व अधिकारी अनिल बम्हे (53) रविवार की सुबह 6:30 बजे के दौरान उमरेड रोड स्थित बहादुरा फाटा पर रेत से भरा जावेद का ट्रक पकड़ा था। आरोपियों के पास रेत की रॉयल्टी नहीं होने से राजस्व अधिकारी ने कार्रवाई की।

कार से कुचलने का प्रयास किया था : कार्रवाई से बौखलाए जावेद और अशरफ ने अपने साथियों को फोन कर बुलाया था। उसके बाद हाथापाई और गाली-गलौज कर अनिल को जान से मारने की धमकी दी गई थी। वाठोड़ा थाने में प्रकरण दर्ज कर आरोपियों से ट्रक और रेत जब्त की थी। उसी दिन रामटेक थाना क्षेत्र में भी अधिकारी और उसकी टीम को रेत तस्करों ने कार से कुचलकर मारने का प्रयास किया था। रेत तस्करों के हौसले बुलंद होते देखकर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने उन पर शिकंजा कसने का फैसला किया, जिसके चलते वाठोड़ा क्षेत्र में हुई घटना से आरोपियों के खिलाफ शुक्रवार को मकोका के तहत कार्रवाई की गई है।

Created On :   20 Jan 2024 10:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story