उपलब्धि: सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी और फोटोग्राफी के लिए शैलेश सम्मानित, प्रेरणादायी है शार्ट फिल्म

सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी और फोटोग्राफी के लिए शैलेश सम्मानित, प्रेरणादायी है शार्ट फिल्म
  • शॉर्ट फिल्म ‘ट्रैफिक रूल्स' के लिए छग के सीएम, डीसीएम ने किया सम्मान
  • जनाक्रोश-फॉर बेटर टुमॉरो' के लिए जाने जाते हैं शैलेश
  • मिशन को जारी रखने का किया आह्वान

डिजिटल डेस्क, नागपुर। छत्तीसगढ़ द्वारा आयोजित नेशनल रोड सेफ्टी शार्ट फिल्म फेस्टिवल के पुरस्कार वितरण समारोह में शैलेश अन्नीखिंडी को शॉर्ट फिल्म ‘ट्रैफिक रूल्स' के लिए सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी और फोटोग्राफी के पुरस्कार से नवाजा गया। अन्नीखिंडी को यह छग के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और उप-मुख्यमंत्री अरुण साव के हाथों प्रदान किया गया। पुरस्कार वितरण समारोह 24 जनवरी को रायपुर के अटल बिहारी बाजपेयी सभागृह में आयोजित किया गया।

एआईजी ने की सराहना : शैलेश अन्नीखिंडी प्रसिद्ध धारावाहिक सीआईडी में अपनी फोटोग्राफी और नागपुर स्थित गैर सरकारी संगठन ‘जनाक्रोश-फॉर बेटर टुमॉरो' के लिए जाने जाते हैं। शॉर्ट फिल्म ‘ट्रैफिक रूल्स' जनाक्रोश द्वारा प्रस्तुत और पॉजिटिव पिक्चर्स हाउस द्वारा निर्मित की गई थी। छत्तीसगढ़ के एआईजी संजय शर्मा ने इस शॉर्ट फिल्म की सराहना की और उनसे छत्तीसगढ़ में जनाक्रोश के रोड सेफ्टी मिशन को जारी रखने और आगे बढ़ाने का अनुरोध किया।

विंग कमांडर मारवाड़कर ‘युद्ध सेवा पदक' से सम्मानित : विंग कमांडर विनीत विजय मारवाड़कर को प्रतिष्ठित राष्ट्रपति पुरस्कार ‘युद्ध सेवा पदक’ से सम्मानित किया गया है। गणत्रंत दिवस के अवसर पर उन्हें यह सम्मान पदक दिया गया। विनीत नागपुर में महल में रहते हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा हड़स हाईस्कूल, स्नातक धरमपेठ साइंस कॉलेज और स्नातकोत्तर क्षेत्रीय श्रम संस्थान नागपुर से पूरी की है। स्नातकोत्तर के बाद वह वर्ष 2003 में भारतीय वायु सेना में प्रशासनिक शाखा में शामिल हुए। वर्तमान में वह भारतीय वायुसेना के फ्रंटलाइन बेस पर तैनात हैं।

स्त्री शक्तिकरण : महिलाओं का सम्मान : ग्रामीण क्षेत्र के ग्राम.पं. खरसोली में राजमाता जिजाऊ व क्रांतिज्योति सावित्रीबाई फुले की जयंती धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम का आयोजन हिरकन्या सांस्कृतिक कला मंडल खरसोली एवं मानसी सांस्कृतिक कला मंडल मुसलगांव के संयुक्त तत्वावधान में स्त्री शक्तिकरण कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत के प्रांगण में किया गया। इस अवसर पर महिला ग्राम गौरव एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ।

ज्वलंत मुद्दों पर जागरूकता : कार्यक्रम का आरंभ सरपंच आशीष चुरड़ ने किया, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्ष जिप महिला बाल कल्याण सभापति अवंतिकाताई लेकुरवाले और मुख्य अतिथि जिप सदस्य मेघा मानकर थीं। मंच पर उपसरपंच पुष्पा खडसे, रोशन खडसे, धर्मपाल गुडे, मुख्याध्यापिका कल्पना पारवे, रोशन बावने आदि उपस्थित थे। महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों को रोकने, बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ जैसे कई ज्वलंत मुद्दों पर जागरूकता लाने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम, नाटक, भजन, पौधारोपण आदि का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उत्कृष्ट लावणी सम्राधनी मानसी शेंडे को विशिष्ट महिला सम्मान से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित बुजुर्ग महिलाओं को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की सफलता के लिए अर्चना आम्बुलकर, शांता धांडे, वर्षा भाजीपाले, करुणा जाधव, आम्रपाली बनकर, सुरेख ताकसांडे, उज्वल खडसे आदि का सहयोग मिला।

Created On :   1 Feb 2024 8:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story