कालाबाजारी: रेलवे टिकट की कालाबाजारी करने वाला आरोपी एयरपोर्ट से पकड़ाया, टिकटें जब्त

रेलवे टिकट की कालाबाजारी करने वाला आरोपी एयरपोर्ट से पकड़ाया, टिकटें जब्त
  • जनता की सुविधा के लिए खोला है टिकट काउंटर
  • रेलवे काउंटर से ही करता था कारगुजारी
  • 9 दिन में 5 टिकट दलालों को पकड़ा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर एयररपोर्ट से रेलवे टिकट की कालाबाजारी करने वाले को मंगलवार को पकड़ा गया। उसके पास से टिकटें भी जब्त की गई हैं। आरपीएफ की अपराध सूचना शाखा की ओर से दपूम रेलवे मुख्यालय व नागपुर मंडल के सुरक्षा आयुक्त दीप चंद्र आर्य के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई है। गत 9 दिन में दपूम रेलवे नागपुर मंडल की ओर से 5 टिकट दलालों को पकड़ा गया है।

विशेष अभियान जारी है : एयरपोर्ट परिसर में ही रेलवे टिकट की आसानी सुविधा मिल सके, इस उद्देश्य से दपूम रेलवे नागपुर मंडल की ओर से एयरपोर्ट परिसर में एक टिकट काउंटर खोला है। लेकिन यहां भी टिकट दलाल सक्रिय हैं। मंगलवार को पूर्वसूचना के आधार पर यहां आरपीएफ की अपराध सूचना शाखा की ओर से एक व्यक्ति को टिकट कालाबाजारी करते हुए पकड़ा गया। नागपुर मंडल द्वारा रेल आरक्षित ई-टिकटों/काउंटर टिकटों का अवैध व्यापार कर दलाली करने वालों के विरुद्ध माह जनवरी 2024 के शुरू से ही विशेष चेकिंग/धर-पकड़ अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत नव वर्ष के पिछले 9 दिनों में रेसुब नागपुर मंडल द्वारा 5 अवैध टिकट दलालों को पकड़ा गया है।

अनेक सामग्री जब्त : रेलवे सुरक्षा बल नागपुर मंडल की ओर से रेलवे के क्षेत्राधिकार में इतवारी-01, डोंगरगढ़-01, नागभीड़-01, गोंदिया-01, नागपुर-01 द्वारा मामले डिटेक्ट/ पंजीबद्ध किए गए हैं। इस दौरान जब्त की गई सामग्री में भविष्य में यात्रा करने वाली कुल 1 टिकट मूल्य 972 रुपए एवं पुरानी यात्रा टिकट कुल-119 मूल्य- 1 लाख 76 हजार रुपए के टिकट शामिल हैं। साथ ही अवैध टिकट को बनाने में प्रयुक्त सामग्री कम्प्युटर सिस्टम, लैपटाप, मोबाइल आदि जब्त किए गए। नागपुर मंडल की ओर से अभियान जारी रखा जाएगा।


Created On :   10 Jan 2024 5:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story