लाख की चोरी का पर्दाफाश - गड्ढा खोद छिपाए थे 77.50 लाख रुपए

लाख की चोरी का पर्दाफाश - गड्ढा खोद छिपाए थे 77.50 लाख रुपए
  • बेटा करता था चोरी पिता छिपाता था माल
  • पिता गिरफ्तार, बेटा महिला मित्र के साथ हुआ फरार
  • 1.20 करोड़ की चोरी का मामला

डिजिटल डेस्क, नागपुर. मानकापुर निवासी मनीषा विजय कपाई (52) के घर 14 से 17 मई के बीच हुई 70.53 लाख रुपए की चोरी का पर्दाफाश हो गया है। इस मामले में आरोपी अंकालू महिलांगे (55) वार्ड नंबर 9 उदयपुर, खैरागढ़ (छत्तीसगढ़) निवासी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के घर से नकदी 77 लाख 50 हजार रुपए व कार (क्रमांक एमएच 31 सीपी 2272) सहित करीब 80 लाख रुपए का माल बरामद किया गया है। आरोपी ने नकदी जमीन में दो गड्ढे खाेदकर छिपाया था। यह जानकारी पुलिस उपायुक्त राहुल मदने ने बुधवार को मानकापुर थाने में आयोजित पत्र परिषद में दी।

20 से अधिक मामले दर्ज

पुलिस उपायुक्त के अनुसार आरोपी अंकालू के फरार बेटे नरेश कुमार महिलांगे और उसकी महिला मित्र गायत्री उर्फ पिंकी अमोल गजभिये की पुलिस तलाश कर रही है। गुप्त सूचना, सीसीटीवी कैमरे व फिंगर प्रिंटर्स के आधार पर पुलिस ने आरोपी नरेश कुमार के बारे में पता निकाला। जब पुलिस टीम नरेश कुमार के घर छत्तीसगढ़ पहुंची, तब वह घर से गायत्री के साथ कुछ नकदी लेकर फरार हो चुका था। उसके पिता अंकालू से पूछताछ में उक्त नकदी कमरे के अंदर गड्ढे से बरामद की गई। नरेश चोरी करता था और उसका पिता चोरी का माल गड्ढे में छिपाता था। नरेश पर वाहन चोरी व सेंधमारी के 20 से अधिक मामले दर्ज हैं।

भाग जाता था छत्तीसगढ़

नरेश कुमार नागपुर में चोरी करने के बाद सारा माल लेकर अपने घर छत्तीसगढ़ चला जाता था। उसके पिता अंकालु को यह बात पता थी कि उसका बेटा चोरी करता है, लेकिन पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया। पूछताछ के बाद पुलिस उसे पकड़कर नागपुर लाई। पुलिस को उम्मीद है कि फरार नरेश कुमार और गायत्री को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। प्रकरण की जांच मानकापुर की थानेदार शुभांगी वानखेडे के नेतृत्व में जारी है।

1.20 करोड़ की चोरी का मामला

मदने के अनुसार मनीषा कपाई के घर से नरेश कुमार करीब 1.20 करोड़ का माल चुराकर ले गया है, जिसमें नकदी शामिल है। यह बात पुलिस को किस्तों में बताई गई। जिस समय मानकापुर थाने में शिकायत की गई थी, उस समय मनीषा को भी यह बात पता नहीं थी कि उसके घर से नकदी भी चोरी हो गई है। मनीषा के घर में एलआईसी के अलावा अलग-अलग निजी सहायता से मिली रकम रखी हुई थी। मनीषा के पति की कोरोना में देहांत हो गया था। मनीषा को कुछ संपत्ति खरीदनी थी, इसलिए कुछ रकम बैंक से निकाली थी। इस बीच उसकी मां का देहांत होने पर वह अमृतसर चली गई थी। इस दौरान उसके घर चोरी की घटना हुई। सीसीटीवी कैमरे ने आरोपी की करतूत उजागर की।

Created On :   25 May 2023 1:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story