बीड : दिन - रात मुरूम उत्खनन, राजस्व विभाग की अनदेखी

बीड : दिन - रात मुरूम उत्खनन, राजस्व विभाग की अनदेखी
  • परेशान हुए लोगों ने की शिकायत
  • कार्रवाई की मांग

डिजिटल डेस्क, बीड। माजलगांव तहसील के पायतलवाडी (धनगरवाडी) परिसर से दिन-रात जारी मरुम उत्खनन से सरकार का बड़े पैमाने पर राजस्व डूब रहा है। बता दें कि 251 ब्रास मुरूम उत्खनन की परमिशन है लेकिन यहां से दिन -रात मुरूम का उत्खनन किया जा रहा जिससे राजस्व का बड़ा नुकसान हो रहा है। राजस्व विभाग से मौके पर पहुंचकर जांच करने व आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की जा रही है। बताया जाता है कि गत 10 जून से दिन-रात मुरूम का उत्खनन किया जा रहा है। इस ओर राजस्व विभाग की अनदेखी होने से सरकार को अच्छा-खासा चूना लग रहा है।

दिन -रात 50 टिप्पर उत्खनन

राजस्व विभाग के अधिकारियों की अनदेखी के चलते पिछले कई दिनों से दिन रात 50 टिपर मुरूम का उत्खनन किया जा रहा है। अब तक हजारों ब्रास मरुम का उत्खनन हुआ है । राजस्व विभाग ने जांच कर कार्रवाई करनी चाहिए। -शंकर काले (संरपच पायतलवाडी )

रात में भी उत्खनन

पायतलवाडी परिसर में दिन के साथ रात में भी मुरूम का उत्खनन के चलते गांववासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। इस ओर राजस्व विभाग की अनदेखी हो रही है। -दत्ता काले (निवासी ,पायतलवाडी)

ज्यादा खनन करने पर कार्रवाई होगी

पायतलवाडी परिसर में 251 ब्रास से अधिक मुरुम का उत्खनन हुआ है। लोगों ने तहसीलदार से इसकी शिकायत की है। राजस्व विभाग मौके पर जाकर पंचनामा कर अधिक उत्खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। - नीलम बाफना (उपविभागीय अधिकारी माजलगांव)

Created On :   15 Jun 2023 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story