ऑनलाइन ठगी...: लालच में युवक ने गंवाए 2.44 लाख रुपए

लालच में युवक ने गंवाए 2.44 लाख रुपए
7 माह बाद पुलिस ने दर्ज किया ठगी का मामला

डिजिटल डेस्क, नागपुर । लकड़गंज क्षेत्र के नौकरीपेशा एक युवक को साइबर अपराधी ने मोबाइल पर पहले पार्ट टाइम जॉब दिलाने का मैसेज भेजा। इसके बाद उसे यू-ट्यूब ब्लॉगर के प्रमोशन का काम दिलाने की बात कर टास्क पूरा करने व रकम निवेश करने पर अधिक फायदा होने का लालच देकर करीब 2 लाख 44 हजार रुपए की चपत लगा दी। घटना के करीब 7 माह बाद लकड़गंज पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज किया है।

मैसेज भेजकर दिया पार्ट टाइम जॉब का ऑफर : पुलिस के अनुसार छापरू नगर मेंं प्लाट नं.-103, लकडगंज निवासी अंकित रामकिशोर भूतड़ा (32) ने लकड़गंज थाने में शिकायत दर्ज कराई है। अंकित ने बताया कि, वह नौकरी करता है। 23 से 30 मार्च के बीच उसे मोबाइल पर एक अज्ञात व्यक्ति का मैसेज आया। उसने पार्ट टाइम जॉब दिलाने की बात की। आरोपी ने कहा वह ग्लोबल एफीलेट ग्रुप कंपनी का एचआर मैनेजर है। उसने अंकित को पार्ट टाइम जॉब के साथ ही यू-ट्यूब ब्लाॅगर के प्रमोशन का काम भी दिलाने की बात की। उसने इसके लिए अंकित को टास्क पूरा करने पर आर्थिक लाभ होने का लालच दिया। अंकित ने उसके झांसे में आकर टास्क पूरा किया। पश्चात साइबर अपराधी ने अंकित को रकम निवेश करने पर उसका भी लाभ होने का लालच दिया।

बैंक संबंधी जानकारी हासिल कर लगाई चपत : शुरूआत में अंकित ने कुछ रकम निवेश की। इसके बाद आरोपी ने अंकित को वादे के मुताबिक कुछ पैसे वापस दिए। पश्चात झांसे में आकर अंकित ने बड़ी रकम निवेश की। साइबर अपराधी ने अंकित को इसके लिए एक लिंक भेजकर अकाउंट खोलने को कहा। अंकित से उसकी बैंक संबंधी जानकारी हासिल कर ली। इसके बाद साइबर अपराधी ने अलग-अलग बैंक खातों से ऑनलाइन करीब 2 लाख 43 हजार 900 रुपए ट्रांसफर कर लिए। इस मामले की शिकायत अंकित ने लकड़गंज थाने में की थी। करीब 7 माह बाद लकड़गंज थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक तडाखे ने आरोपी के खिलाफ धारा 420, सहधारा 66(ड) आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच पुलिस कर रही है।

Created On :   11 Oct 2023 6:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story