गिरफ्तारी: 12 वर्षीय बालिका का अपहरण कर ले जा रहा था ट्रक चालक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

12 वर्षीय बालिका का अपहरण कर ले जा रहा था ट्रक चालक, पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • घर में थी दो बहनें, छोटी बहन न दिखने पर बड़ी बहन पुलिस के पास पहुंची
  • पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत खोजबीन शुरू की
  • आरोपी घोगली के पास बालिका के साथ मिला

डिजिटल डेस्क, नागपुर । हुडकेश्वर क्षेत्र से 12 वर्षीय बालिका की बड़ी बहन को जब वह घर में दिखाई नहीं दी, तो वह शिकायत लेकर हुड़केश्वर थाने पहुंची। पुलिस ने मामले की गंभीरता से लेकर वायरलेस पर संदेश प्रसारित किया। इसके बाद हुड़केश्वर, बेलतरोड़ी थाने की टीम और क्राइम ब्रांच की यूनिट-4 की टीम हरकत में आयी और बालिका को खोज निकाला। इस मामले में पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक महेश कुमार शाहू (28) को अपहरण का मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। बालिका को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया है।

घर में अकेली थी, मां मध्यप्रदेश गई है : पुलिस के अनुसार 16 अप्रैल को हुड़केश्वर क्षेत्र की 12 वर्षीय बालिका की मां किसी बीमार रिश्तेदार से मिलने मध्यप्रदेश गई है। बालिका के घर में दिखाई नहीं देने पर उसकी 18 वर्षीय बड़ी बहन ने हुड़केश्वर पुलिस थाने में पहुंचकर सूचना दी। पुलिस तुरंत हरकत में आयी और वायरलेस पर बालिका का वर्णन व उसे साथ ले जाने वाले ट्रक (सी.जी.-04 पी.सी.-5974) के चालक महेशकुमार शाहू के बारे में जानकारी दी। वायरलेस पर जानकारी प्रसारित होने के बाद बेलतरोड़ी थाने की पुलिस और यूनिट-4 की टीम हरकत में आ गई और संयुक्त रूप से पुलिस की टीमों ने बालिका की खोजबीन शुरू कर दी।

घोगली में बालिका के साथ मिला चालक : पुलिस को एक ट्रक घोगली रोड पर इंसारा सिटी रोड के पास खड़ा दिखा। पुलिस ने आउटर रिंग रोड के भीतर के परिसर में उसकी खोजबीन शुरू की। इस दौरान पुलिस ने एकांत जगह पर बालिका और उसके साथ में ट्रक चालक महेश कुमार सुखमंत शाहू, घोगली, बेसा रोड, बेलतरोड़ी निवासी दिखाई दिया। पुलिस ने तुरंत बालिका को अपने कब्जे में लेकर ट्रक चालक को हिरासत में लिया। इस मामले में पीड़ित बालिका की बड़ी बहन की शिकायत पर हुड़केश्वर थाने के उपनिरीक्षक डवरे ने आरोपी ट्रक चालक महेशकुमार शाहू के खिलाफ धारा 363 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। बालिका को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया है। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में हुड़केश्वर, बेलतरोडी थाने और यूनिट-4 के दस्ते ने कार्रवाई की।



Created On :   17 April 2024 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story