नागपुर: आग लगने की दो घटनाएं - मस्कासाथ में घर हुआ खाक, शार्ट सर्किट से मनपा की बस जली

आग लगने की दो घटनाएं - मस्कासाथ में घर हुआ खाक, शार्ट सर्किट से मनपा की बस जली
  • 7.30 बजे रेलवे लाइन के करीब घर में आग लगने से लाखों का नुकसान
  • मनपा की बस जली, सुबह करीब 3 बजे कड़बी चौक पर हादसा

डिजिटल डेस्क, नागपुर. मस्कासाथ के संभाजी कसार नगर परिसर में शनिवार की शाम करीब 7.30 बजे रेलवे लाइन के करीब घर में आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया। परिसर के घरों में हड़कंप मची रही। अग्निशमन दल की ओर से समय रहते परिसर के अन्य घरों से गैस सिलेंडरों को सुरक्षित निकालने से बड़ा हादसा टल गया।

लाखों की सामग्री नष्ट

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मस्कासाथ परिसर के संभाजी कासार रोड के नागोबा मंदिर के समीप महेश गोन्नाड़े, ओमप्रकाश गोन्नाड़े और प्रल्हाद गोन्नाड़े का घर है। शनिवार की देर शाम अचानक घर के भीतर आग लग गई। देखते ही देखते आग बेकाबू हो गई। नागरिकों की सूचना पर गंजीपेठ अग्निशमन दल के अधिकारी शंकर बिजवे के नेतृत्व में दो वाहनों की सहायता से आग पर काबू पाया गया। हालांकि आग के चलते 2 फ्रीज समेत घरेलू सामान समेत लाखों की सामग्री जलकर खाक हो गई। अग्निशमन दल ने 3 गैस सिलेंडर को सुरक्षित निकाल लिया है। आग के चलते घर पूरी तरह से जर्जर हो गया है। परिसर में करीब-करीब घर मौजूद होने से बड़ी दुर्घटना टल गई है।

शार्ट सर्किट : मनपा की बस जली, सुबह करीब 3 बजे कड़बी चौक पर हादसा

शनिवार को तड़के 3 बजे के दौरान महानगरपालिका की सीएनजी संचालित बस (क्रमांक एमएच 31 सीए 6110) में आग लग गई। इस आग में बस पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। लाखों का नुकसान होने का अनुमान है। जोरदार आवाज के बाद लगी आग। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बस चालक नितीन रेवाड़े सीएनजी संचालित बस में सीएनजी गैस भरने के लिए यशोधरा पुलिस स्टेशन के समीप के सीएनजी पंप की ओर जा रहे थे, अचानक कड़बी चौक के समीप बस में जोरदार आवाज आई। आवाज सुनकर चालक नितीन रेवाड़े बस को रोककर देखने के लिए उतरा। इस बीच अचानक आग की लपटों ने बस को घेर लिया। परिसर के नागरिकों की सूचना पर अग्निशमन दल के व्ही.एम.कडू ने दमकल वाहनों को भेजकर आग पर काबू पाया। हालांकि बस, 8 टैंक सीएनजी, सीट, टायर पूरी तरह से खाक होने से लाखों के नुकसान का अनुमान है।

Created On :   18 Feb 2024 10:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story