राज्यसभा चुनाव: आप पार्टी ने स्वाती मालीवाल को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

आप पार्टी ने स्वाती मालीवाल को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार
  • दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष हैं स्वाति मालीवाल
  • आप पार्टी ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार
  • मालीवाल सहित तीनों उम्मीदवारों के नाम तय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल अब राज्यसभा में जाएंगी। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में होने जा रहे राज्यसभा चुनाव के लिए मालीवाल सहित अपने तीनों उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। बता दें कि संजय सिंह, एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता राज्यसभा से रिटायर हो रहे हैं।

मालीवाल के साथ संजय सिंह और एनडी गुप्ता को उच्च सदन की उम्मीदवारी देने का फैसला

आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने स्वाति मालीवाल के साथ संजय सिंह और एनडी गुप्ता को उच्च सदन की उम्मीदवारी देने का फैसला किया है। पार्टी ने संजय सिंह और एनडी गुप्ता को फिर से राज्यसभा भेजने का फैसला किया है तो सुशील गुप्ता की जगह स्वाति मालीवाल को उम्मीदवार बनाया है। सुशील गुप्ता अब हरियाणा में अपना ध्यान केन्द्रित करेंगे। संजय सिंह अभी जेल में हैं।

लड़की अगर ठान ले तो बहुत सशक्त बन सकती है

स्वाति ने अपने जीवन में जितना संघर्ष किया, वह बड़ी मिसाल है. अपनी उपलब्धि से उन्होंने साबित किया है कि लड़की अगर ठान ले तो वो कितनी सशक्त बन सकती है। स्वाति मालीवाल के मुताबिक वे घरेलू हिंसा को खत्म करने और इसके खिलाफ लड़ने के बारे में बचपन में बहनों से बातें किया करतीं थीं। बस यहीं से महिलाओं के लिए आवाज उठाने की नींव उनके दिमाग में पड़ी। वे पढ़ाई में अच्छी थी, घरेलू हिंसा में डर के साए में रहने के बाद भी दिल लगा कर पढ़ाई की, जिससे जीवन मे सही मुकाम पर पहुंच सकें।

समाज के लिए कुछ अच्छा करने की चाह में जॉब छोड़ा

इंजिनीयरिंग की पढ़ाई के बाद जॉब किया, लेकिन बाद में समाज के लिए कुछ अच्छा करने की चाह में जॉब छोड़ कर अन्ना आंदोलन से जुड़ीं और अन्ना हजारे, अरविंद केजरीवाल, प्रशांत भूषण के साथ किरण बेदी के साथ कोर कमिटी में रह कर उसे लीड भी किया।

Created On :   5 Jan 2024 1:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story