comScore

दूल्हे सहित 105 बाराती-घरातियों को भेजा घर - दुल्हन का जीजा कोरोना संक्रमित आने पर प्रशासन ने किया था क्वारेंटाइन

दूल्हे सहित 105 बाराती-घरातियों को भेजा घर - दुल्हन का जीजा कोरोना संक्रमित आने पर प्रशासन ने किया था क्वारेंटाइन

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। शहर के रामबाग में 26 मई को शादी के दिन दुल्हन के जीजा की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने 105 बाराती और घरातियों को क्वारेंटाइन किया था। दूल्हे समेत अन्य सभी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा उन्हें घर भेजा गया। दुल्हन समेत आठ लोगों को सिंगोड़ी में क्वारेंटाइन किया गया था। पॉजिटिव से क्लोज कांटेक्ट होने की वजह से उन्हें अभी घर नहीं भेजा गया है।  
गौरतलब है कि 26 मई को न्यूटन से रामबाग बारात आई थी। दिल्ली से आए सीआईएसएफ में पदस्थ दुल्हन के जीजा की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर दूल्हा-दुल्हन समेत घराती और बारातियों को क्वारेंटाइन सेंटर में शिफ्ट कर दिया था। सभी के स्वाव सेंपल जांच के लिए जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे। गुरुवार और शुक्रवार को प्राप्त जांच रिपोर्ट में कन्या शिक्षा परिसर में क्वारेंटाइन 71 बाराती और 34 घरातियों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिसके बाद प्रोटोकॉल के तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी को घर भेज दिया गया है।
49 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव-
शुक्रवार को जिलेभर में मिले 51 संदिग्धों का स्वाव सेंपल लिया गया है। जिसे जांच के लिए जबलपुर लैब भेजा गया है। शुक्रवार को 49 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। इसके अलावा 106 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट पेंडिंग है। जिनकी जांच रिपोर्ट आना शेष है।
फीवर क्लीनिक और क्वारेंटाइन सेंटर का औचक निरीक्षण-
कोविड-19 के चलते मोहखेड़ और लिंगा में बने फीवर क्लीनिक व क्वारेंटाइन सेंटर की व्यवस्थाओं का जायजा लेने शुक्रवार को जिला सर्विलेंस अधिकारी डॉ.सुशील राठी ने औचक निरीक्षण किया। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लिंगा में बने फीवर क्लीनिक में आने वाले मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के निर्देश दिए। डॉ.राठी ने मोहखेड़ के सेंपल टेस्टिंग सेंटर में अधिक से अधिक मरीजों के स्वाव सेंपल लेने कहा। निरीक्षण के दौरान मोहखेड़ बीएमओ डॉ.केएस बजाज मौजूद थे।
 

कमेंट करें
F3mkw