दैनिक भास्कर हिंदी: शहडोल में  एक साथ मिले 11 पॉजीटिव -उमरिया जिले मेें भी तीन नए केस 

July 15th, 2020

डिजिटल डेस्क शहडोल । शहडोल संभाग में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार को शहडोल जिले में एक साथ 11 पॉजीटिव केस मिले हैं। वहीं उमरिया जिले में तीन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन 14 मरीजों को मिलाकर संभाग के तीनों जिलों में कोरोना मरीजों की संख्या तीन अंकों पर पहुंच गई है। संभाग में अब तक कोरोना के 107 केस हो गए हैं। इनमें से  62 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक की मौत हुई है, जबकि एक्टिव केस 44 हैं। 
शहडोल जिले में मंगलवार को जो 11 नए केस मिले हैं, उनमें से 7 शहडोल नगर में और चार बुढ़ार जनपद क्षेत्र में मिले हैं। शहडोल में बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर के भाई और मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर पॉजीटिव पाए गए हैं। इसी तरह शंकर टॉकीज के पास रहने वाले संक्रमित युवक के कॉन्टैक्ट के दो लोग पॉजीटिव मिले हैं। इनमें उनके घर काम करने वाली 36 वर्षीय महिला और रसमोहनी निवासी 36  वर्षीय युवक शामिल हैं। इसके अलावा आठ अन्य मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री है, जो पिछले पांच-छह दिनों में दिल्ली, पुणे सहित देश के विभिन्न शहरों से यहां आए हैं। शहडोल जिले में कुल एक्टिव केस 24 हो गए हैं। 
इलाहाबाद बैंक के मैनेजर भी पॉजीटिव
इलाहाबाद बैंक के मैनेजर भी मंगलवार को कोरोना पॉजीटिव निकले हैं। पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब थी। वे सोमवार को स्वयं मेडिकल कॉलेज जांच के लिए पहुंचे थे। उनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।  बैंक मैनेजर के पॉजीटिव आने के बाद उनके कॉन्टैक्ट में आने वाले बैंक के कर्मचारी और बैंक आने वाले लोगों की सूची तैयार की जा रही है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि जो भी बैंक मैनेजर के कॉन्टैक्ट में आए हैं, वे स्वयं आगे आते हुए मेडिकल कॉलेज में अपनी जांच करा लें, ताकि उनके परिवारजनों व अन्य लोगों में संक्रमण को रोका जा सके। 
बाहर से आने वाले सात लोग संक्रमित
मंगलवार को संक्रमित मिले लोगों में सात लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री है। ये सभी पिछले एक सप्ताह के भीतर दिल्ली, पुणे सहित अन्य शहरों से पहुंचे थे। स्क्रीनिंग के बाद सभी को होम क्वारेंटीन कर दिया गया था और पांच दिन बाद संैपल के लिए बुलाया गया था। इनमें तीन लोग धनपुरी बुढ़ार क्षेत्र के हैं। जबकि चार लोग शहडोल नगर के रहने वाले हैं। सभी संक्रमितों को मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। वहीं शहडोल नगर व बुढ़ार-धनपुरी क्षेत्र में नए कंटेनमेंट एरिया बनाने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जा रही है। 
 

खबरें और भी हैं...