दैनिक भास्कर हिंदी: दुबई से गोंदिया लौटे 14, औरंगाबाद में 56 और चंद्रपुर में एक पॉजिटिव, यवतमाल में एक ही दिन तीन की मौत

June 15th, 2020

डिजिटल डेस्क, गोंदिया। जिले के तिरोड़ा तहसील मुख्यालय में दुबई से लौटे 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। कुछ दिन पहले ही यह लोग दुबई से लौटे हैं जिनमें से 3 लोग रविवार 14 जून को पॉजिटिव पाए गए थे। सोमवार 15 जून को आयी रिपोर्ट में 14 और संक्रमित पाए जाने के बाद जिले में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 17 पर पहुंच गई है। 

अमरावती में दो एसआरपीएफ जवान सहित 10 नये संक्रमित 

अमरावती में सोमवार 15 जून को फिर दो एसआरपीएफ जवानों सहित 10  लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इसके बाद संक्रमितों की संख्या  348 पर पहुंच चुकी है। सोमवार को मिले संक्रमितों में एसआरपीएफ के 35 वर्ष आयु के दो जवानों के साथ ही मच्छीसाथ परिसर के 62 वर्षीय पुरुष, कमेला ग्राऊंड परिसर निवासी 30 वर्षीय पुरुष तथा संत गाडगेबाबा कोविड सेंटर वलगांव में क्वारेंटाइन कर रखे गए चांदुर बाजार निवासी 47 वर्षीय पुरुष तथा साबनपुरा की जामा मस्जिद परिसर में रहनेवाली 42 वर्षीय महिला का समावेश है। जिन इलाकों में मरीज मिले हैं, उन इलाकों को सील कर दिया गया है। इसके अलावा देर शाम और 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इनमें बडनेरा की पुरानी बस्ती निवासी 35 वर्षीय पुरुष, इसी क्षेत्र के  चमन नगर निवासी 75 वर्षीय पुरुष, शारदा विहार निवासी ५५ वर्षीय पुरुष तथा इसी क्षेत्र की ५० वर्षीय महिला का समावेश है।  प्रशासन ने शारदा विहार और चमन नगर को सील करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 

चंद्रपुर में फिर मिला एक पॉजिटिव

चंद्रपुर के समीप मूल मार्ग पर स्थित कृष्णनगर केरला कॉलोनी निवासी 25 वर्षीय युवक सोमवार 15 जून को संक्रमित पाया गया है। यह युवक दिल्ली से लौटा था जिसके बाद उसे संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया था। इस युवक के साथ अब शहर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 48 पर पहुंच गई है। 

वर्धा के मरीज की सिकंदराबाद में मृत्यु 

वर्धा के सुदामपुरी निवासी संक्रमण के शिकार 63 वर्षीय बुजुर्ग की तेलंगाना के सिकंदराबाद में मृत्यु हो गई। इस व्यक्ति को लीवर की शल्यक्रिया के लिए सिकंदराबाद ले जाया गया था। इस बीच वह कोरोना संक्रमित पाया गया। हाल ही में उसकी रिपोर्ट निगेटिव आयी थी लेकिन लीवर की बीमारी से ग्रस्त होने के कारण उसकी मृत्यु हो गई। 

यवतमाल में एक ही दिन तीन संक्रमितों की मृत्यु 

यवतमाल जिले में सोमवार 15 जून को एकसाथ ३ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। इनमें पुसद निवासी महिला,  दारव्हा निवासी महिला तथा एक पुरूष का समावेश है। दारव्हा निवासी 66 वर्षीय महिला का पहले निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। हालत गंभीर होने के बाद उसे जिला अस्पताल में लाया गया था। दारव्हा के ही 45 वर्षीय पुरूष और पुसद निवासी 60 वर्षीय महिला को भी गंभीर स्थिति में ही यवतमाल लाया गया था। तीनों में सारी के लक्षण दिखाई देने पर अस्पताल में दाखिल करवाया गया था लेकिन जांच में तीनों कोरोना से संक्रमित पाए गए। 

औरंगाबाद में 14 दिन घटा आंकड़ा, मिले 56 संक्रमित

औरंगाबाद में पिछले करीब 14 दिनों से जारी कोरोना संक्रमितों की वृद्धि सोमवार को थोड़ी थमी और केवल 56 रोगी मिले। इस तरह अब तक कुल 2812 कोरोना संक्रमित इलाके में मिल चुके हैं। 1502 रोगियों ने जीत हासिल की है। 1160 सक्रिय का इलाज जारी है। अब तक 150 की जान जा चुकी है।

खबरें और भी हैं...