रेलवे स्टेशन पर दो यात्रियों के पास मिले 1 लाख 66 हजार नकद, आरपीएफ ने की कार्रवाई

166000 rupees cash found with two passengers at railway station
रेलवे स्टेशन पर दो यात्रियों के पास मिले 1 लाख 66 हजार नकद, आरपीएफ ने की कार्रवाई
रेलवे स्टेशन पर दो यात्रियों के पास मिले 1 लाख 66 हजार नकद, आरपीएफ ने की कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शनिवार को कामठी रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने दो व्यक्ति को संदिग्ध अवस्था में पकड़ा। जांच-पड़ताल करने पर उनके पास 1 लाख 66 हजार रुपए पाए गए, जिसके संदर्भ में उनके पास कोई दस्तावेज नहीं थे। चूंकि लोकसभा चुनाव 2019 के कारण ट्रेनों के माध्यम से अनुचित कैश ट्रान्सपोर्टिंग आचार संहिता के तहत 50 हजार से ज्यादा कैश नहीं ले जा सकते हैं। ऐसे में आरोपी को हिरासत में लेकर मामले की जानकारी चुनाव आयोग चलते-फिरते पथक लोकसभा चुनाव 2019 रामटेक मतदार संघ के अधिकारियों को देकर कार्रवाई की। दपूम रेलवे नागपुर मंडल के सुरक्षा आयुक्त आशुतोष पांडे के मार्गदर्शन व साहायक सुरक्षा आयुक्त ए.के. स्वामी के मार्गदर्शन में उप निरीक्षक मो. मुगिसुद्दीन, प्रधान आरक्षक पी.एन. रायसेडाम, आरक्षक ईशांत दीक्षित, आरक्षक आर.एस. बागडोरियां ने मिलकर की।

संदिग्ध अवस्था में घूमते मिले दो लोग
जानकारी के अनुसार सुबह कामठी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर गश्त के दौरान आरपीएफ की टीम को आरोपी विजयकुमार सेवलानी ( 44) व रामगोविंद काले ( 56) निवासी गोंदिया संदिग्ध अवस्था में परिसर में दिखे। उनके हाथों में काले रंग की हैंडबैग थी। जब उनसे पूछताछ की गई तो एक ने खुद को फल विक्रेता व दूसरे ने खुद को नौकर बताया हैंडबैग के बारे में पूछने पर उन्होंने इसमें पैसे रहने की बात कही। 1 लाख 66 हजार रुपए बैग में रहने के बावजूद आरोपी इस संदर्भ में कोई अधिकृत दस्तावेज नहीं दिखा सके। ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए मामले की गंभीरता को समझते हुए तुरंत चुनाव आयोग चलते-फिरते पथक को इसकी जानकारी दी गई। जिसके बाद आरोपियों को उनके हवाले किया गया। मामले की जांच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लगी हुई है। इस दौरान बड़े से लेकर छोटे हर शख्स पर नजर रखी जा रही है। रेलवे स्टेशन, पुलिस स्टेशन, चेक पोस्ट सहित अन्य क्षेत्रों पर पुलिस विभाग की निगरानी है।

Created On :   30 March 2019 1:43 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story