नागपुर में 18 और पॉजिटिव, कोरोना मरीजों की संख्या हुई 336- अस्पताल से 53 डिस्चार्ज

18 more positive in Nagpur, corona patients number reached 336
नागपुर में 18 और पॉजिटिव, कोरोना मरीजों की संख्या हुई 336- अस्पताल से 53 डिस्चार्ज
नागपुर में 18 और पॉजिटिव, कोरोना मरीजों की संख्या हुई 336- अस्पताल से 53 डिस्चार्ज

डिजिटल डेस्क, नागपुर। 18 और मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ ही कोरोना मरीजोें की संख्या बढ़कर 336 हो गई है। शुक्रवार को आए पॉजिटिव मामलों में 12 की जांच मेयो में हुई, दो की मेडिकल और 4 की नीरी के लैब में हुई है। मेयो में पॉजिटिव आए 12 मरीजों में 11 टिमकी हैं। ये सभी सिम्बॉयसिस में क्वारंटाइन थे। गोलीबार चौक का एक मरीज स्वयं मेयो आया था, उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। मेडिकल के लैब में गुरुवार देर रात पॉजिटिव आई रिपोर्ट सतरंजीपुरा के 20 वर्षीय पुरुष की है जो वीएनआई में क्वारंटाइन था। दूसरी रिपोर्ट गड्‌डीगोदाम के खलासी नगर के 65 वर्षीय मरीज की है, जो सांस संबंधी गंभीर बीमारी के कारण मेडिकल के कोविड 19 सेंटर में भर्ती है। नीरी में पॉजिटिव आई चार रिपोर्ट पांचपावली में क्वारंटाइन मरीजों की है

मेयो से 53 डिस्चार्ज

शुक्रवार को मेयो 53 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। इनमें कई  मरीजों को नए दिशानिर्देश के आधार पर डिस्चार्ज किया गया है। डिस्चार्ज होने वाले मरीजों मंे 21 पुरुष और 32 महिलाएं हैं। इनमें मोमिनपुरा के 38 और सतरंजीपुरा के 13, बड़ाताजबाग की एक और कुशीनगर का एक मरीज शामिल है।

संदिग्ध की मौत

मेडिकल के कोविड 19 सेंटर में भर्ती कोरोना के संदिग्ध मरीज की शुक्रवार को मौत हो गई है। पारडी का 60 वर्षीय मरीज गुरुवार को भर्ती किया गया था। मृतक की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया है

कोविड सेंटर में चार नए मरीज भर्ती

कोरोना सं संबंधित लक्षण जैसे सांस लेने में परेशानी के कारण चार नए मरीज मेडिकल स्थित कोविड 19 सेंटर में भर्ती किए गए हैं। हिवरी नगर की 65 वर्षीय महिला, मनोहर नगर का 26 वर्षीय पुुरुष, सुरेंद्र नगर का 75 वर्षीय पुरुष और रामटेक का दो माह का बच्चा शामिल है। फिलहाल 11 मरीज कोविड सेंटर में भर्ती हैं।  

खरबी का नहीं मोमिनपुरा का है कोरोना पॉजिटिव 

मनपा प्रशासन की तरफ से गुरुवार को जिस काेरोना पॉजिटिव को बाबा फरीदनगर खरबी का बताया गया, वह वास्तव में मोमिनपुरा का है। खरबी में कोरोना पाजिटिव मिलने से दहशत में आए लोगों ने उस वक्त राहत की सांस ली, जब संबंधित व्यक्ति का पिछले छह महीने से एरिया में वास्तव्य नहीं होने की बात सामने आई। मोमिनपुरा व सतरंजीपुरा कोरोना के हॉटस्पाट बने हुए है। प्रशासन कोरोना की नई चेन न बने, इसलिए जी जान से लगा हुआ है। प्रशासन की तरफ से गुरुवार को यह जाहिर किया गया कि बाबा फरीदनगर खरबी निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। विशेष शाखा से लेकर वाठोडा पुलिस थाने का स्टाफ भी एकदम से अलर्ट हो गया था। संबंधित व्यक्ति मोमिनपुरा में अपने बेटे के साथ रहता है। 9 मई की शाम को वह मोमिनपुरा से खरबी आया। यहां एक छोटे खाली मकान में रात बिताई। परिसर के लोगों ने इसकी सूचना वाठोडा पुलिस को दी। वाठाेडा पुलिस ने पूछताछ के बाद संबंधित व्यक्ति को मेडिकल अस्पताल पहुंचाया था। 14 मई को उसकी रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई। मनपा प्रशासन की तरफ से इसतरह की लापरवाही का यह दूसरा मामला है। इसके पूर्व वेलकम सोसायटी गिट्टीखदान के 4 लोग कोरोना पाजिटिव मिलने की जानकारी दी गई थी। बाद में पता चला कि चार महीने से ये चारों लोग सतरंजीपुरा में रह रहे थे। कोरोना से जिस बुजुर्ग की मौत हुई थी, उसी के ये रिश्तेदार निकले।

खरबी का नहीं है कोरोना पॉजिटिव

बापू ढेरे, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, वाठोडा पुलिस थाना का कहना है कि गुरुवार को जिस कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग को खरबी का बताया गया, वह पिछले छह महीने से यहां नहीं रह रहा। मोमिनपुरा में अपने बेटे के साथ रहता है आैर 9 मई की शाम को यहां पहुंचा था। परिसर के लोगों की सूचना पर 10 मई की शाम को उससे पूछताछ की। उसकी तबियत खराब थी। उसे मेडिकल अस्पताल में भर्ती किया गया। 14 मई को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। खरबी में उसका घर है, लेकिन पिछले 6 महीने से वहां कोई नहीं रहता। बस्ती में वह किसी के संपर्क में आने की सूचना नहीं है। वह मोमिनपुरा निवासी है। खरबी से उसे अस्पताल पहुंचाया, इसलिए अस्पताल के रिकार्ड में उसका पता खरबी आ गया। जरूरी एहतियात बरती जा रही है।

Created On :   15 May 2020 3:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story