अवैध निर्माण के बदले घूस लेने के मामले में नगरसेवक समेत दो गिरफ्तार

2 arrested including corporator in case of taking bribe instead illegal construction
अवैध निर्माण के बदले घूस लेने के मामले में नगरसेवक समेत दो गिरफ्तार
अवैध निर्माण के बदले घूस लेने के मामले में नगरसेवक समेत दो गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अवैध निर्माण के बदले में घूस लेने वाले शिवसेना नगरसेवक समेत दो लोगों को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गिरफ्तार किया है। मीरा भायंदर महानगर पालिका में नगरसेवक कमलेश भोईर, ठेकेदार गोरखनाथ ठाकुर शर्मा को एसीबी ने जाल बिछाकर रंगेहाथों गिरफ्तार किया। आरोपियों ने अवैध निर्माण की शिकायत न करने के ऐवज में 25 हजार रुपए मांगे थे और मोलभाव के बाद पहली किश्त के रूप में 10 हजार रुपए ले रहे थे।

मामले में शिकायतकर्ता काशीमीरा के मुंशी कंपाउंड स्थित अपने घर के अंदर एक और मंजिल बना रहा था लेकिन उनसे मीरा भायंदर महानगर पालिका से इसकी इजाजत नहीं ली थी। प्रभाग क्रमांक 15 डी से शिवसेना नगर सेवक भोईर को इसकी भनक लग गई। इसके बाद भोईर ने लेबर कांट्रैक्टर शर्मा के साथ मिलकर आरोपी को धमकी दी कि अगर अवैध निर्माण जारी रखना है तो 25 हजार रुपए घूस देनी होगी। पैसे न देने पर अवैध निर्माण की शिकायत मीरा भायंदर महानगर पालिका से कर दी जाएगी।

मोलभाव के बाद दोनों आरोपी 10 हजार रुपए की पहली किश्त लेकर मामले में चुप्पी साधने को तैयार हो गए। लेकिन शिकायतकर्ता ने इसकी जानकारी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को दे दी। इसके बाद एंटी करप्शन ब्यूरो ने जाल बिछाया और सोमवार रात नौ बजे के करीब दोनों आरोपियों को घूस लेते हुए रंगेहाथों दबोच लिया। दोनों आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। 

Created On :   7 May 2019 12:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story