खजरी खिरिया बायपास में डिवाइडर से टकराकर पलटी बेलगाम भागती बस, 20 मजदूर घायल

20 laborers injured after bus collided with divider in Khajri Khiria bypass
खजरी खिरिया बायपास में डिवाइडर से टकराकर पलटी बेलगाम भागती बस, 20 मजदूर घायल
खजरी खिरिया बायपास में डिवाइडर से टकराकर पलटी बेलगाम भागती बस, 20 मजदूर घायल


डिजिटल डेस्क जबलपुर। गोसलपुर से मजदूरों को भरकर कछपुरा मालगोदाम छोडऩे जा रही बस खजरी खिरिया बायपास के पास अचानक सड़क पर आए बाइक सवार को बचाने के चक्कर में डिवाइडर से टकराकर पलट गई। बस पलटने से घटनास्थल पर कोहराम मच गया। हादसे के बाद ग्रामीणों ने बचाव कार्य करते हुए खटारा सी दिख रही बस सवार 35 से अधिक यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला। इसमें से 20 घायल थे जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुँचाया गया।
माढ़ोताल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बस क्रमांक एमपी 20 पीए 0807 गोसलपुर से मजदूरों को छोडऩे के लिए कछपुरा मालगोदाम के लिए रवाना हुई थी। बस में करीब 35 से 40 मजदूर सवार थे। सुबह साढ़े 9 बजे के करीब बस खजरी खिरिया बायपास पर पहुँची वहाँ पर क्रासिंग से अचानक एक बाइक सवार सड़क पर आ गया जिसे देखकर बस चालक ने बस में ब्रेक लगा दी जिससे बस अनयंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई और पलट गई। हादसे के बाद बस सवार मजदूरोंं की चीख-पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीणजन मौके पर पहुँचे और बचाव कार्य करते हुए घायलों को इलाज के लिए िवक्टोरिया अस्पताल पहुँचाया। उधर सूचना मिलने पर पहुँची पुलिस ने घायलों के बयान के आधार पर बस चालक पर लापरवाही पूर्वक बस चलाते हुए एक्सिडेंट किया जाना बताया जिस पर चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
हाथ-पैर व चेहरे पर आई चोटें-
हाईवे पर हुए हादसे की जानकारी लगने पर मौके पर पहँुची अधारताल व माढ़ोताल पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुँचाया। पुलिस के अनुसार हादसे में इमरत लाल कोल, विनोद केवट, शीतल केवट, मनोहर साहू, दिलीप पटेल, गोलू कोल, जय किशोर, राज केवट, छोटेलाल, सोमनाथ कोल, विजय कोल, विनय केवट, नोखेलाल, दिलीप कोल, विक्रम केवट, लक्ष्मण कोल, सुरेंद्र कोल, आनंद केवट, सोनू केवट आदि घायल हुए थे। सभी घायल गाँधीग्राम के रहने वाले हैं। पुलिस के अनुसार बस का पंजीयन परिवहन कार्यालय में सिहोरा निवासी अरविंद पांडे के नाम पर दर्ज है और बस की फिटनेस 19 अप्रैल 2019 को समाप्त होने के बाद उसका फिटनेस टेस्ट नहीं कराया गया था। वहीं हादसे के बाद बस का चालक मौके से फरार हो गया जिसके खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस आरोपी चालक की तलाश में जुटी है।
एक घंटे लगा रहा जाम-
हादसे के बाद खजरी खिरिया बायपास पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। सड़क पर आड़ी पड़ी बस को पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर क्रेन बुलवाकर हटवाया गया। बस को सड़क से हटवाने में करीब एक घंटे का समय लगा जिसके बाद आवागमन सुचारु हो सका।

Created On :   28 March 2021 4:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story