आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत

4 people died after being struck by celestial lightning - another severely scorched
आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत
आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क शहडोल दमोह।आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से झुलस गया। जिसका उपचार जिला चिकित्सालय में चल रहा है। यह घटना गुरुवार की सुबह 10.45 बजे सोहागपुर थानांतर्गत ग्राम गोरतरा के अंडहाई टोला की है। जिसमें एक बकरी की भी मौत हुई है।इसी तरह दमोह जिला के जबेरा थानाअंतर्गत दो युवकों की मौत हो गई । दोनों ही युवक प्रात: लगभग आठ बजे खेत पर बने अपने घर पर बैठे थे तभी यह घटना घटित हुई ।
शहडोल से प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह मौसम में अचानक बदलाव आया। लगभग 10 बजे से तेज गरज चमक के साथ बारिश और ओले गिरने लगे। शहडोल जिला मुख्यालय से लगे हुए ग्राम गोरतरा के अंडहाई टोला में ईंट भ_ा में काम करने वाले व कुछ अन्य लोग बारिश व ओलों से बचने के लिए महुआ के पेड़ के नीचे खड़े हो गए। उसी समय आकाशीय बिजली महुआ के पेड़ पर  गिरी। मवेशियों को चरा रहे स्थानीय निवासी 16 वर्षीय नरेंंद्र बैगा, ईंट भ_ा संचालक गोपाल प्रजापति 25 वर्ष, सुखीराम तथा कुर्रा मुन्ना प्रजापति 65 वर्ष निवाासी बलपुरवा चपेट में आकर वहीं गिर कर बेहोश हो गए। सूचना पर मौके पर 108 एम्बुलेंस पहुंची। डॉ. आशीष सिंह ने प्राथमिक उपचार देकर पायलट पंकज सिंह की मदद से सभी को लेकर जिला चिकित्सालय रवाना हुए। किंतु नरेंद्र की रास्ते में ही मौत हो गई, तबकि गोपाल प्रजापति ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। अन्य दो घायलों का उपचार किया जा रहा है।

दमोह से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह अचानक हुए मौसम परिवर्तन में जहां समूचे जिले में अनेक स्थानों पर तेज बारिश हुई वहीं दमोह शहर शहर ग्रामीण क्षेत्रों में ओलावृष्टि होने के चलते फसलें चौपट हो गई। इसी क्रम में जिले के जबेरा विकासखंड अंतर्गत दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत हो गई।बताया गया है कि जबेरा थाना अंतर्गत ग्राम बंसीपुर निवासी सुरेंद्र पुत्र अनर्थ लोधी तथा ग्राम पारना निवासी मुकेश पुत्र भूरा सिह आदिवासी उम्र 30 वर्ष खेत में काम कर रहे थे कि उसी समय आकाशीय बिजली गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गए जिसमें सुरेंद्र लोधी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि मुकेश आदिवासी की प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जबेरा में इलाज के दौरान मौत हुई। पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर जांच की जा रही है

Created On :   19 March 2020 12:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story