40 हजार की चोरी, आरोपियों को पकड़ने 30 हजार का ईनाम

40 thousand stolen, 30 thousand reward for catching accused,
40 हजार की चोरी, आरोपियों को पकड़ने 30 हजार का ईनाम
40 हजार की चोरी, आरोपियों को पकड़ने 30 हजार का ईनाम

डिजिटल डेस्क, शहडोल। कोतवाली अंतर्गत पाण्डवनगर में इंजीनियर राजवीर सिंह के घर हुई चोरी के आरोपियों की गिरफ्तारी पर आईजी द्वारा 30 हजार रुपये के ईनाम की घोषणा की गई है। चोरी की वारदात 28-29 मई की दरमियानी रात को हुई थी। जिसमें जेवर व नगदी मिलाकर 40 हजार का सामान पार हुआ था। सीसी टीवी फुटेज में 7-8 नकाबपोश चड्डी-बनियान गिरोह के लोग दिखाई दिए थे। प्रकरण दर्ज कर पुलिस ने विवेचना शुरु की, लेकिन आरोपियों तक नहीं पहुंच सकी। वारदात में पाधरी गिरोह के शामिल होने की आशंका है। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए आईजी एसपी सिंह द्वारा घोषणा की गई है कि आरोपियों की सूचना देने वाले तथा गिरफ्तारी में सहयोग करने वाले व्यक्ति को 30 हजार रुपये का नगद ईनाम दिया जाएगा।
 

विभागों से ई-वेस्ट की जानकारी मांगी 
कलेक्टर सभागार में शुक्रवार को ई-अपशिष्ट प्रबंधन की जिला स्तरीय बैठक हुई। बैठक में कलेक्टर ललित दाहिमा ने सभी विभागों से उनके कार्यालयों के ई-अपशिष्ट की जानकारी सूचीबद्ध कर प्रस्तुुत करने को निर्देश दिए, ताकि संचित ई-वेस्ट का डिस्पोजल कराया जा सके। इसकी त्रैमासिक बैठक लेकर समीक्षा भी की जाएगी।    

कलेक्टर ने कहा कि भविष्य में ई-कचरा एक बड़ी समस्या बनकर पर्यावरण को प्रदूषित कर सकती है, इसके लिए त्वरित समाधान हम सबकी जिम्मेदारी है। इलेक्ट्रॉनिक सामान कम्प्यूटर, टीवी, फ्रिज, मोबाइल, एसी आदि में ई-वेस्ट होता है। इनका उचित प्रबंधन आवश्यक है। कबाडिय़ों द्वारा ई-कचरे का गैर वैज्ञानिक तरीकों से डिस्पोजल किया जाता है, जिससे पर्यावरण प्रदूषित होता है। इसके लिए ई-कचरे को एकत्र कर विधिवत डिस्पोजल आवश्यक है। बैठक में कलेक्टर ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ई-कचरा प्रबंधन के लिए आवश्यक प्रपत्र तैयार कर सभी विभागों को उपलब्ध कराएं, ताकि विभाग ई-कचरे की जानकारी एवं निष्पादन सुनिश्चित करा सकें। बैठक में कार्यपालन यंत्री प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड एसपी झा, डिप्टी कलेक्टर धर्मेन्द्र मिश्रा, सिविल सर्जन डॉ. उमेश नामदेव, प्रबंधक उद्योग सुश्री श्रद्धा किंकर, वैज्ञानिक प्रदूषण नियंत्रण बीएम पटेल, सीएमओ अजय श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
 

Created On :   8 Jun 2019 11:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story