दैनिक भास्कर हिंदी: रेलवे स्टेशन पर 45 मिनट फंसे रहे यात्री, एफओबी पर लगा जाम

November 11th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। रेलवे स्टेशन पर शनिवार की शाम को इतनी भीड़ बढ़ गई, कि यात्री एफओबी पर 45 मिनट तक फंसे रहे। यहां दो बैटरी कार भी थीं। हालात यह हो गए कि, न कोई आगे और न पीछे सरक पा रहा था। ऐसे में एक आरपीएफ के जवान ने कमान संभालते हुए एक-एक कर यात्रियों को जाम से बाहर निकाला। यह घटना शाम 5.05 बजे की है। यह भीड़ नागपुर-अमृतसर एक्सप्रेस व दक्षिण एक्सप्रेस से आने-जाने वालों की थी।  
इन दिनों दिवाली के कारण नागपुर रेलवे स्टेशन पर गजब की भीड़ देखने मिल रही है। प्लेटफार्म यात्रियों से भरे नजर आ रहे हैं।

शाम के वक्त पैर रखने के लिए तक जगह नहीं रहने के हालात हैं। सूत्रों के अनुसार उपरोक्त हालात प्लेटफार्म नंबर 6 व 4 पर नागपुर अमृतसर एक्सप्रेस व दक्षिण एक्सप्रेस आगमन के दौरान देखने को मिले। मुंबई एंड की ओर यात्रियों की लगातार भीड़ लगी थी। दोनों तरफ से यात्रियों का आवागमन हो रहा था। इस बीच स्टेशन परिसर में चलने वाली एक बैटरी कार भी बीच में आकर रूक गई, जिससे रास्ता और भी तंग हो गया। लगेज लेकर चलने वाले यात्री गाड़ी फंसी होने के कारण आगे नहीं बढ़ पा रहे थे। गाड़ी भी आगे-पीछे नहीं सरक रही थी।

इससे पहले की कुछ जगह बनती इसी बीच पीछे से एक और बैटरी कार यात्रियों को लेकर यहां पहुंच गई, जिससे हालात और बिगड़ने लगे। ऐसे में एफओबी पर तैनात एक आरपीएफ जवान ने कई बार भीड़ को छाटने का प्रयास किया। हर बार वह असफल रहा, पर उसने प्रयास जारी रखा।  करीब आधा घंटा यात्रियों के साथ रेलवे में काम करनेवाले वेंडर, कुली सभी वहीं अटके रहे। आखिरकार आरपीएफ जवान का प्रयास रंग लाया और करीब 45 मिनट बाद यात्री इधर से उधर हो सके।

 

खबरें और भी हैं...