शेयर मार्केट में पैसे निवेश के नाम पर 8 लाख की चपत

8 lakhs rupees fraud in the name of investing money in the stock market
शेयर मार्केट में पैसे निवेश के नाम पर 8 लाख की चपत
शेयर मार्केट में पैसे निवेश के नाम पर 8 लाख की चपत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सदर थाना क्षेत्र में एक व्यवसायी को शेयर मार्केट में निवेश करने के नाम पर गुजरात के एक आरोपी ने 8 लाख रुपए का चूना लगा दिया। आरोपी ने नागपुर के व्यवसायी राजेंद्र मोहता से रुपए अपने बैंक खाते में जमा कराने के बाद उन्हें फोन करना बंद कर दिया। राजेंद्र मोहता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी प्रकाश के. पटेल के खिलाफ धारा  406 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रकाश कुंज, मंगलवारी बाजार नागपुर निवासी राजेंद्र मोहता (56) ने सदर थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि, उन्होंने 28 फरवरी 2018 से 13 फरवरी 2019 के दरमियान फेसबुक पर लक्ष्मी  कमोडिटी  नामक एक  विज्ञापन देखा। विज्ञापन में लिखा था कि, कम कमीशन पर शेयर मार्केट में काम किया जाता है। इसके साथ उसमें एक मोबाइल नंबर भी दिया गया था। इस मोबाइल नंबर पर संपर्क किया।  उसके बाद राजेंद्र का प्रकाश पटेल के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया। प्रकाश पर विश्वास कर राजेंद्र ने उसके साथ व्यावसायिक व्यवहार शुरू किया।

आरोपी प्रकाश के. पटेल ने राजेंद्र को नफा-नुकसान का लालच दिखाया। उसके बाद आरोपी ने राजेंद्र से अपने एक्सिस बैंक, अहमदाबाद, गुजरात के खाते में अलग-अलग किश्तों में करीब 8 लाख रुपए जमा करवा लिए। आरोपी ने उन्हें विश्वास दिलाया कि, उनकी यह रकम वह शेयर मार्केट में निवेश करके उन्हें लाभ दिलाएगा, लेकिन आरोपी ने उन्हें कोई लाभ नहीं दिलाया और न ही उनकी मूल रकम वापस की। तब राजेंद्र को एहसास हुआ कि, उनके साथ विश्वासघात हुआ है।  राजेंद्र ने अपने पैसे वापस मांगे, तो वह टालमटोल करने लगा। पीड़ित राजेंद्र ने इस मामले की शिकायत सदर थाने में की। पुलिस ने मामले की जांच की। उसके बाद 27 जुलाई को इस मामले में आरोपी प्रकाश पटेल के खिलाफ विश्वासघात किए जाने का मामला दर्ज कर लिया। यह मामला थाने के उप-निरीक्षक  फड ने दर्ज किया। सदर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Created On :   29 July 2019 8:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story