दैनिक भास्कर हिंदी: बांग्लादेशी डकैत का एक साथी भी पकड़ा गया - जबलपुर सहित पूरे देश में का वारदात

February 3rd, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर।  नेपियर टाउन में कलर लैब संचालक के घर में  हुई डकैती के मामले में गिरफ्तार किये गए मानिक उर्फ मोटू सरकार के एक साथी इलिहास को कोलकाता में पकड़ा गया है। मोटू सरकार के इस साथी की भी जबलपुर में हुई डकैतियों में हाथ होने की संभावना जताई गई है। इस मामले में यह भी पता चला है कि मोटू सरकार ने जिन डकैत साथियों के नाम बताये थे उनमें इलिहास का भी नाम था। मोटू सरकार ने और भी अपने साथियों के नाम बताये हैं उनकी भी तलाश शुरू हो गई है। 
इधर दूसरी तरफ ओमती पुलिस का कहना है कि उनके द्वारा जो दल कन्नूर  भेजा गया था वह अब जेल में बंद मोटू सरकार को ट्रांजिट रिमांड पर लेने की कोशिश करेगा। रविवार होने के कारण रिमांड पर मोटू सरकार को लेने का काम अब सोमवार के लिए टाल दिया गया। उल्लेखनीय है कि 7 मई 2018 में मोटू सरकार के गिरोह ने रूपकला फोटो गैलरी के संचालक  निखिल अग्रवाल के नेपियर टाउन स्थित आवास पर डकैती डाल कर लाखों के जेवरात एवं नकदी आदि सामान ले गए थे। मोटू सरकार जो मोबाइल चुराकर ले गया था उसकी लोकेशन चटगाँव में मिली थी। मोटू के गिरोह ने कन्नूर में भी डकैती डाली थी। उसे कन्नूर जीआरपी ने पकड़ा तो उसकी फोटो क्राइम ग्रुप में भेजी गई थी। उसके बाद ही जबलपुर से एक दल मोटू सरकार से पूछताछ करने गया है।
नाचने को लेकर विवाद पर हमला - ग्वारीघाट थाना क्षेत्र में बीती रात बड़ी खेरमाई मंदिर के पास नर्मदा जयंती के उपलक्ष्य में लगाए गये मंच पर नाचने के विवाद पर नीरज कोल पर हमला कर घायल कर दिया। रात 11 बजे के करीब भोला कोल आया और विवाद करने लगा। उसे मना किया तो किसी नुकीली चीज से उसने सिर पर हमला कर घायल कर दिया।
 रिपोर्ट पर धारा 294, 323, 506 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है।