अब आपली बस सेवा में पहले लेनी होगी टिकट

Aapli bus passengers have to first buy tickets
अब आपली बस सेवा में पहले लेनी होगी टिकट
अब आपली बस सेवा में पहले लेनी होगी टिकट

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  शहर बस सेवा में टिकट को लेकर अनियमितता में सुधार का प्रयास किया जा रहा है। शहर (आपली) बस के यात्रियों को अब पहले टिकट लेना पड़ेगा। शहर में प्रमुख बस स्टैंड पर टिकट केंद्र रहेंगे। स्पॉट टिकट बुकिंग व्यवस्था की गई है। उधर,  गड़बड़ी के आरोपी टिकट चेकर नरेंद्र गहलोद को पदमुक्त कर दिया गया है। गौरतलब है कि शहर बस में टिकट को लेकर गड़बड़ी का मामला उजागर हुआ था। वाॅट्सएप पर कर्मचारियों के बीच हुई चैटिंग की जांच हुई थी। गड़बड़ी के कारण बड़े पैमाने पर राजस्व का नुकसान हो रहा था। मनपा के परिवहन सभापति बाल्या बोरकर ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि व्यवस्था में सुधार किया जा रहा है। 

62 कर्मचारियों की नियुक्ति
स्पॉट टिकट बुकिंग के लिए 62 कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। शहर बस सेवा के चालक परिचालक की डबल ड्यूटी बंद की गई है। मोरभवन के मुख्य बस स्टैंड व महाराजबाग बस स्टैंड में शहर बस सेवा के लिए आठ प्लेटफार्म तैयार किये गए हैं। 
बस संचालन कर रही डिम्ट्स कंपनी को बस आने-जाने की जानकारी देने के लिए उद्घोषणा व्यवस्था करने काे भी कहा गया है। बस सेवा के तीनों आॅपरेटर्स मेसर्स ट्रैवेल्स टाइम्स, आर के बस सेवा व हंसा बस आॅपरेटर को विविध त्रुटियों के एवज में 16,05,755 रुपए जुर्माना भरने का आदेश दिया गया है। 

ये हैं स्पाॅट बुकिंग केंद्र  
मोरभवन, महाराजबाग, धीरन कन्या, भगीनी मंडल, बुटीबोरी एमआईडीसी गट, पिपला फाटा, पारडी नाका

Created On :   13 Feb 2020 5:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story