comScore

फरार ड्रग्स तस्कर जमाल का साथी शेख पकड़ाया, 5 आरोपी पुलिसकर्मियों  को दोबारा पीसीआर  

फरार ड्रग्स तस्कर जमाल का साथी शेख पकड़ाया, 5 आरोपी पुलिसकर्मियों  को दोबारा पीसीआर  

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नंदनवन थाने के डीबी स्क्वाड के पांचों आरोपी पुलिसकर्मियों (निलंबित हो चुके) की बुधवार को पुलिस रिमांड की समयावधि समाप्त होने पर उन्हें दोबारा न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने आरोपी हवलदार सचिन एम्प्रेडीवार, राजेंद्र शिरभाते, अभय मारोडे, रोशन निंबर्ते और दिलीप अवगणे को 26 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड में भेज दिया है। इसके साथ ही अपराध शाखा पुलिस विभाग के मादक पदार्थ विरोधी दस्ते ने इन पांच पुलिसकर्मियों की गिरफ्त से फरार हुए ड्रग्स तस्कर जमाल के करीबी मित्र शेख जावेद को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी शेख जावेद ने ही पुलिसकर्मियों के सामने जमाल की तलाश न करने के बदले में पैसे के लेन-देन की शर्त रखी थी। अब शेख जावेद ही फरार जमाल का पता बता सकता है।

पुलिस उससे यही जानने की कोशिश कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार नंदनवन थाने के उक्त पुलिसकर्मियों की गिरफ्त से भागे ड्रग्स तस्करी में लिप्त आरोपी जमाल को पुलिस अब तक भले तलाश नहीं कर पाई हो, लेकिन बुधवार को पुलिस ने उसके मित्र शेख जावेद को धरदबोचा। आरोपी शेख जावेद पर आरोप है कि उसी ने नंदनवन थाने के डीबी स्क्वाड के कर्मचारियों को पैसे की लालच दिया था। जमाल शेख से पुलिस ने करीब 34 ग्राम से अधिक एमडी ड्रग्स जब्त किया था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि फरार जमाल के मित्र शेख जावेद पकड़ा गया है। इसी ने 3 लाख 20 हजार रूपए में कार्रवाई नहीं करने की डील की थी। इतना ही नहीं एमडी ड्रग्स को वापस करने की बात भी हुई थी।

मामले की भनक उपायुक्‍त निर्मला देवी को लगने के बाद उन्होंने एसीपी विजय धोपावकर को मामले की जांच करने का आदेश दिया था। जांच कार्रवाई के समय हवलदार सचिन एम्प्रेडीवार की आलमारी की तलाशी लेने पर उसमें एमडी ड्रग्स और नकदी 2 लाख 45 हजार रुपए मिले थे। माल को जब्त कर हवलदार सचिन एम्प्रेडीवार, राजेंद्र शिरभाते, अभय मारोडे, रोशन निंबर्ते और दिलीप अवगणे के खिलाफ मादक पदार्थ विरोधी कानून (एनडीपीएस) के अंतर्गत इन पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया था। बुधवार को इन सभी पुलिस कर्मियों को न्यायालय में पेश करने पर तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। सरकार की ओर से  एड. पंकज तपासे ने पैरवी की। 

5 ग्राम एमडी जब्त
शहर में ड्रग्स तस्कर आबू के बाद चर्चा में आए ड्रग्स तस्कर शेख जावेद शेख रहमान ( 36) हसनबाग निवासी को अपराध शाखा पुलिस विभाग के मादक पदार्थ विरोधी दस्ते ने 5 ग्राम एमडी ड्रग्स के साथ गिरफ़्तार किया है। अब पुलिस फरार  व मुख्य आरोपी जमाल शेख की तलाश में जुट गई है। शेख जावेद की गिरफ्तारी के बाद इस प्रकरण के सारे राज उजागर हो जाएंगे। इस मामले को उजागर करने में तुलसी की भी महत्वपूर्ण भूमिका मानी जा रही है। तुलसी पर भी जांच की आंच आने की संभावना व्यक्त की जा रही है।  
 

कमेंट करें
8DEBb