सुविधा के अनुसार अब नहीं होगा अटैचमेंट जहां पदस्थापना, वहीं पर करना होगा काम 

According to convenience, there will no longer be an attachment where posting will be done at the same place.
सुविधा के अनुसार अब नहीं होगा अटैचमेंट जहां पदस्थापना, वहीं पर करना होगा काम 
सुविधा के अनुसार अब नहीं होगा अटैचमेंट जहां पदस्थापना, वहीं पर करना होगा काम 

डिजिटल डेस्क शहडोल । स्वास्थ्य विभाग में अब अटैचमेंट नहीं होगा। जिस कर्मचारी की जहां पदस्थापना होगी, उसे वहीं काम करना होगा। पूर्व में किए गए सभी अटैचमेंट निरस्त किए जाएंगे। सीएमएचओ डॉ. एमएस सागर ने इसके आदेश जारी किए हैं। साथ ही शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य शहडोल में संलग्न की गई नौ एएनएम का अटैचमेंट खत्म करते हुए मूल पदस्थापना वाले चिकित्सालयों में कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी ने शनिवार को ज्वाइन भी कर लिया है। 
सीएमएचओ ने समस्त बीएमओ को निर्देशित किया है कि उनके स्तर पर एक स्थान से दूसरे स्थान पर संलग्न किए गए अधिकारियों व कर्मचारियों का संलग्नीकरण तत्काल निरस्त करते हुए सूची उपलब्ध कराई जाए। जारी किए गए पत्र में सीएमएचओ कार्यालय द्वारा पूर्व में किए गए संलग्नीकरण की सूची भी तलब की गई है, ताकि उसके निरस्त किया जा सके। आदेश में यह भी कहा गया है कि भविष्य में कोई भी अधिकारी या कर्मचारी अपनी पदस्थापना बदलवाने के लिए आवेदन नहीं देंगे। अगर कोई आवेदन देता है तो उसे अनुशासनहीनता मानते हुए संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 
मरीजों को नहीं मिलता इलाज 
जिले में 100 बेड का सिविल हॉस्पिटल, 7 सीएचसी, 29 पीएचसी तथा 226 उपस्वास्थ्य केंद्र हैं। इनमें से 14 प्राथमिक और दो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में एक भी चिकित्सक नहीं है। यहां की चिकित्सा व्यवस्था नर्स और कंपाउंडर के भरोसे है। कुछ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में डॉक्टर तो पदस्थ हैं, लेकिन उनको नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र या दूसरे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी अटैच किया गया है। इससे संबंधित स्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों को उपचार नहीं मिल पाता है। सामान्य बीमारी में भी मरीज को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया जाता है। 
शहरी पीएचसी में थे 9 अचैटमेंट 
सीएमएचओ ने शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शहडोल में संलग्न किए गए नौ कर्मचारियों का अटैचमेंट निरस्त कर दिया है। सभी को अपनी उपस्थिति बीएमओ सीएचसी सिंहपुर के समक्ष देकर अपने मूल पदस्थापना वाले स्थान में कार्य करने को कहा गया था। बीएमओ सिंहपुर डॉ. राजेश मिश्रा ने बताया कि शनिवार को सभी कर्मचारियों ने अपने मूल पदस्थापना वाले स्थान पर ज्वानिंग दे दी है। जिनका अटैचमेंट निरस्त किया गया है, उनमें सुधा प्रधान मूल पदस्थापना पीएचसी मझगवां, गायत्री साकेत एसएचसी गोरतरा, सीमा कचरे एसएचसी खतौली, अर्चना प्रजापति एसएचसी श्यामडीह, कविता सिंह एसएचसी खोल्हाड़, कांति सिंह एसएचसी पोगरी, अरुणा सालोमन एसएचसी  नरवार, रेनू सरकार एसएचसी धनौरा तथा सुभाषिनी गौतम मूल पदस्थापना स्थान एसएचसी कोटमा शामिल हैं।
नहीं हो रहा था काम
सीएमएचओ डॉ. एमएस सागर ने बताया कि उनके संज्ञान में आया था कि कुछ स्वास्थ्य केंद्रों में काम नहीं हो रहा है। जब इसकी जानकारी ली गई तो पता चला कि वहां के कर्मचारी को अन्यत्र अटैच किया गया है। इसके बाद समस्त अटैचमेंट निरस्त करने के आदेश दिए गए हैं। सभी बीएमओ को आदेश जारी कर दिए गए हैं। उनसे यह भी कहा गया है जो अटैचमेंट सीएमएचओ कार्यालय से हुए हैं, उनकी सूची भी भेजें। 

Created On :   10 Jan 2021 1:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story