एसिड अटैक : एकतरफा इश्क में पूर्व सहपाठी ने किया जानलेवा हमला

Acid thrown to girl in one sided love nagpur maharashtra
एसिड अटैक : एकतरफा इश्क में पूर्व सहपाठी ने किया जानलेवा हमला
एसिड अटैक : एकतरफा इश्क में पूर्व सहपाठी ने किया जानलेवा हमला

डिजिटल डेस्क, नागपुर ।  नागपुर के प्रियदर्शनी इंजीनयरिंग कॉलेज की छात्रा अर्चना(परिवर्तित नाम) पर  गोंदिया के मुंडीपार बस स्टॉप के पास एसिड अटैक हुआ। मामले में गोंदिया पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि, खोमेन्द्र जगणीत (24) और राहुल न्हनेद (24) में से मुख्य आरोपी खोमेन्द्र ने एकतरफा प्यार में मिली निराशा के चलते वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की है। आरोपियों के खिलाफ गंगाझरी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया।

हादसे के बाद गंभीर रूप से घायल छात्रा को मेडिकल अस्पताल लाया गया। जहां पिता समेत कई रिश्तेदार मौजूद है। मौसरे भाई राहुल मासुरकर ने बताया कि पीड़िता व आरोपी पहले सहपाठी थे। दो वर्ष पूर्व छात्रा ने नागपुर के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला लिया। वह सेकेंड ईयर में पढ़ रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी में गंगाझरी थाने के पुलिस निरीक्षक राहुल शिरे, सहायक पुलिस निरीक्षक रमेश गर्जे, प्रदीप अतुलकर, गणेश धुमाल आदि ने सहयोग किया।

घटना के बाद सदमे में परिजन
अर्चना मेडिकल के वार्ड नंबर 4 में भर्ती है। वार्ड के बाहर उसके कई रिश्तेदार जमा है। घटना से आहत पिता एक कोने में बैठे हैं। अर्चना की मौसी श्रीमती मासुरकर ने बताया कि, इस घटना से परिवार काे गहरा धक्का लगा। अर्चना की मां उच्च रक्तचाप की मरीज हैं, इसलिए उन्हें नागपुर नहीं आने दिया गया। मौसेरे भाई-बहन भी हैं। बताते हैं-हां दीदी से दोस्ती थी। पर बाद में क्या हुआ पता नहीं। दीदी तो पढ़ाई के लिए नागपुर आ गई है। 

26 तक पुलिस हिरासत
दोनों आरोपियों को 19 दिसंबर को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उन्हें 26 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा गया। गंगाझरी पुलिस थाने के निरीक्षक राहुल शिरे ने 26 दिसंबर तक आरोपियों की पुलिस हिरासत की मांग की।  

विधानसभा में भी गूंजा मुद्दा
गोंदिया के विधायक विनोद अग्रवाल ने एसिड अटैक का मुद्दा गुरुवार को विधानसभा में उठाया। उन्होंने  जिले की कानून व्यवस्था की ओर शासन का ध्यानाकर्षण करते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। जिस पर अध्यक्ष ने सरकार को इस मामले में जल्द से जल्द कदम उठाने के निर्देश दिए। विधानसभा और विधान परिषद की सभी महिला विधायकों ने घटना की निंदा करते हुए कठोर कार्रवाई की मांग की। 

Created On :   20 Dec 2019 7:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story