CAA-NRC को लेकर पटना में लगे CM नीतीश के 'लापता' होने के पोस्टर

CAA-NRC को लेकर पटना में लगे CM नीतीश के 'लापता' होने के पोस्टर

डिजिटल डेस्क, पटना। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नैशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (NRC) पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। बिहार की राजधानी पटना में सोमवार की रातों रात सीएम नीतीश की गुमशुदगी के पोस्टर लगा दिए गए। इन पोस्टरों में उन्हें लापता के अलावा गूंगा-बहरा और अदृश्य भी बताया गया है। सारी राजधानी में लगाए गए इन पोस्टरों में सीएम नीतीश की फोटो लगाकर उन्हें CAA और NRC पर मौन बताया गया है। उन पर निशाना साधते हुए एक पोस्टर में तो यह तक लिखा है कि "गूंगा-बहरा और अंधा मुख्यमंत्री किसी को दिखे, तो कृपया बिहार लौटा दें।"

 

 

गौरतलब है कि जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने पार्टी के खिलाफ जाकर CAA और NRC का विरोध किया था। इसके बाद प्रशांत और सीएम नीतीश के बीच मुलाकात भी हुई थी। इस मुलाकात के बाद प्रशांत ने कहा था कि CAA पर मेरे विचार पहले जैसे ही हैं। बता दें कि लोकसभा में CAB पास हो जाने के बाद प्रशांत ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि जेडीयू के CAB को समर्थन देने से निराश हूं। उन्होंने लिखा था कि यह बिल नागरिकता के अधिकार से धर्म के आधार पर भेदभाव करता है। यह पार्टी के संविधान से मेल नहीं खाता जिसमें धर्मनिरपेक्ष शब्द पहले पन्ने पर तीन बार आता है। पार्टी का नेतृत्व गांधी के सिद्धांतों को मानने वाला है।

इतना कुछ हो जाने के बाद भी सीएम नीतीश ने CAA और NRC में अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इसी को लेकर राजधानी पटना में उन्हें निशाना बनाया गया है। हालांकि अब तक इस बात का खुलासा नहीं हो सका है कि ये सारे पोस्टर किसने लगाए हैं या किसके कहने पर लगाए गए हैं। एक पोस्टर में यह भी लिखा गया है कि "ध्यान से देखिए इस चेहरे को, कई दिनों से न दिखाई दिया न सुनाई दिया। ढूंढने वाले का बिहार सदा आभारी रहेगा।"

Created On :   17 Dec 2019 6:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story