दैनिक भास्कर हिंदी: महाराष्ट्र सदन में जवानों से दुर्वव्यहार मामले में कायरकर पदमुक्त

February 20th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नई दिल्ली स्थित महाराष्ट्र सदन की कैंटीन में सेना के जवानों के साथ हुए दुर्वव्यहार के मामले में सदन के निवासी आयुक्त (राजशिष्टाचार) विजय कायरकर को पदमुक्त कर दिया गया है। प्रदेश के राजशिष्टाचार मंत्री आदित्य ठाकरे ने कायरकर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कायरकर के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। उनकी जांच करने के संबंध में उनके मूल आस्थापना सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक को अवगत कराया गया है। बुधवार को छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में महाराष्ट्र सदन में गोरखा रेजिमेंट के बैंड का दस्ता गया था। लेकिन कार्यक्रम के समापन के बाद जब बैंड का दस्ता कैंटीन में गया तो कायरकर ने जवानों को वहां पर बैठने का विरोध किया था। 
राजशिष्टाचार मंत्री ठाकरे के आदेश पर हुई कार्रवाई

आर्मी बैंड के जवानों के साथ बदसलूकी करने के मामले में एयहां के नए महाराष्ट्र सदन के सहायक निवासी आयुक्त विजय कायरकर को अपने पद से कार्यमुक्त कर दिया गया हैं।  कायरकर पर तत्काल प्रभाव से निलंबन की कार्रवाई करते हुए राज्य सरकार ने इस बारे में  सीमा सुरक्षा दल के महानिदेशक को उनकी जांच कराए जाने को कहा है।  राजशिष्टाचार मंत्री आदित्य ठाकरे ने मामले का संज्ञान लेते हुए कायरकर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए है। दरअसल मामला यह है कि सेना के गोरखा रेजिमेंट का बैंड बुधवार को महाराष्ट्र सदन में शिवाजी महाराज की जयंती पर आयोजित समारोह में शिवजी महाराज को मानवंदना देने शामिल हुआ था। कार्यक्रम के समापन के बाद सेना के यह जवान सदन की कैंटीन के एक्जीक्यूटिव डाइनिंग हॉल में भोजन करने गए थे। कुछ समय बाद वहां पंहुचे कायरकर ने इसका विरोध किया और उनको खाने की थाली से उठाते हुए बाहर कर दिया। इस दौरान कहासुनी भी हुई। 

मामले की खबर मिलते ही राज्य के राजशिष्टाचार मंत्री ठाकरे ने सदन के निवासी आयुक्त समीर सहाय से इस बारे में फोन पर बात कर जानकारी ली और प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए कायरकर के खिलाफ सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए। इसके बाद फौरी कार्रवाई करते हुए कायरकर को सेना के जवानों के साथ दुर्व्यवहार करने के मामले में निलंबित करने के आदेश जारी किया। कायरकर सदन में प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत है।

खबरें और भी हैं...