रिश्वत लेते पकड़ा गया अतिरिक्त आयुक्त सस्पेंड

Additional commissioner Suspended caught taking bribe
रिश्वत लेते पकड़ा गया अतिरिक्त आयुक्त सस्पेंड
रिश्वत लेते पकड़ा गया अतिरिक्त आयुक्त सस्पेंड

डिजिटल डेस्क, मुंबई। घूसखोरी के आरोप में रंगेहाथ पकड़े गए कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका (KDMC) के अतिरिक्त आयुक्त संजय घरत को आखिरकार निलंबित कर दिया गया है। घरत के साथ मामले में गिरफ्तार क्लर्क ललित आमरे को भी निलंबित करने का फैसला लिया गया है। जबकि तीसरे आरोपी क्लर्क भूषण पाटील को भी जल्द ही निलंबित किए जाने की जानकारी अधिकारियों ने दी है।

मंगलवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अपनी जांच रिपोर्ट मनपा आयुक्त को सौंपी इसके आधार पर निलंबन की कार्रवाई की गई। घरत को 14 जून से निलंबित किया गया है। वहीं मंगलवार को कोर्ट में पेशी के बाद घरत को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आधारवाडी जेल भेजे गए घरत ने सीने में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें जांच के लिए रुक्मिणीबाई अस्पताल ले जाया गया है। खबर लिखे जाने तक जांच जारी थी।

घरत और KDMC के दो क्लर्कों ललित आमरे और भूषण पाटील को भी गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों को KDMC ऑफिस से ही आठ लाख रुपए घूस लेते हुए गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों ने अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई न करने के ऐवज में यह रकम मांगी थी। पहले 45 लाख रुपए की घूस मांगी गई थी, लेकिन बाद में बातचीत के बाद आरोपी 35 लाख रुपए लेने पर राजी हो गए थे।

13 जून को ऑरोपी KDMC के ऑफिस में ही घूस लेते गिरफ्तार किए गए थे। इसके बाद घरत के घर की एसीबी ने तलाशी भी ली लेकिन तलाशी के दौरान क्या कुछ मिला अधिकारियों ने इसकी जानकारी देने से इनकार कर दिया। लंबे समय से KDMC में तैनात घरत के खिलाफ इससे पहले भी भ्रष्टाचार की कई शिकायतें सामने आईं थी। 

Created On :   19 Jun 2018 2:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story