• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • All shops, private offices will be closed on Sunday - two wheeler and four wheeler vehicles are also banned

दैनिक भास्कर हिंदी: रविवार को सभी दुकानें , निजी कार्यालय बंद रहेंगे - दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों का संचालन भी प्रतिबंधित

June 6th, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर । जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर रविवार 7 जून को जबलपुर नगर निगम सीमा क्षेत्र में सभी दुकानों,निजी कार्यालयों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। इस आदेश के तहत दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों का संचालन भी प्रतिबंधित किया गया है । कोरोना वायरस के मरीज शहर में हर दिन बढ़ रहे हैं और अनलॉक वन में बाजार और दुकानें खुल गई हैं, इन बाजारों में भीड़ भी बढ़ रही है, इसी कारण्रा विचार किया जा रहा थ्ज्ञा कि संडे को पूरा बाजार और दुकानें बंद रखी जायें। कलेक्टर भरत यादव के पास इस तरह के सुझाव पहुँच रहे थे कि रविवार को बहुत ज्यादा भीड़ बाजारों में रहेगी, इसलिये जरूरी है कि एक दिन सभी दुकानों को बंद रखा जाये। इन सुझावों पर विचार मंथन कर ही उक्त निर्णय लिया गया है ।


अब सावधानी की ज्यादा जरूरत
शहर में सभी तरह की दुकानें खुल गई हैं आने वाले समय में पार्क, होटल, रेस्टॉरेंट, मॉल सभी खुलेंगे। शासन की गाइड लाइन के बाद इन पर फैसला लिया जायेगा, लेकिन अभी अनलॉक वन में जो दुकानें खुली हैं उसमें लोग लापरवाही बरत रहे हैं। संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिये अब सावधानी की ज्यादा जरूरत है। लोगों को जो नियम हैं उनका पालन करना चाहिये। बिना मास्क लगाये न निकलें, सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखें और सतर्क रहें। राजस्व और नगर निगम के अधिकारी लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई भी कर रहे हैं फिर भी बहुत से लोग नियम तोड़ रहे हैं। किसी एक व्यक्ति के संक्रमित होने से बहुत से लोग संक्रमित हो सकते हैं, इसलिये प्रशासन यह विचार किया गया कि शहर में कम से कम सप्ताह में एक दिन तो पूरा बाजार बंद रहे और लोग घरों में रहें। रविवार को एक दिन का लॉकडाउन रखने से बहुत हद तक राहत मिल सकती है।