सामूहिक दुष्कर्म मामले के सभी आरोपी गिरफ्तार 

All the accused in the gang rape case arrested
सामूहिक दुष्कर्म मामले के सभी आरोपी गिरफ्तार 
सामूहिक दुष्कर्म मामले के सभी आरोपी गिरफ्तार 

जैतपुर दुष्कर्म मामला : 48 घंटे चला ऑपरेशन, पुलिस की पांच टीमों ने 20 स्थानों पर दी दबिश  
 डिजिटल डेस्क शहडोल ।
जैतपुर थाना क्षेत्र में युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके लिए पिछले 48 घंटों से  पुलिस की अलग-अलग टीमें लगी हुई थीं। आरोपियों को पकडऩे के लिए इंटर स्टेट (अंतरराज्यीय) ऑपरेशन भी चलाया गया, क्योंकि घटना के बाद कुछ आरोपी प्रदेश के बाहर भाग गए थे। 
   पुलिस अधीक्षक ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमों ने 20 स्थानों पर दबिश दी। मुख्य आरोपी राजेश शुक्ला पर 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था। भाजपा से निष्कासित विजय त्रिपाठी निवासी कोठरी को मंगलवार को दिन में ही पकड़ लिया गया था। जबकि मुख्य आरोपी राजेश शुक्ला निवासी गाड़ाघाट और मुन्ना सिंह निवासी बलभद्रपुर को देर रात गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि मामले को लेकर शहडोल से लेकर भोपाल तक हंगामा मचा हुआ है। कांग्रेस आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जैतपुर और शहडोल में प्रदर्शन भी कर चुकी है। 
यह है पूरा मामला 
जैतपुर थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती का 18 फरवरी को अपहरण हो गया था। आरोपी उसे गांव से करीब 8 किमी दूर एक फार्म हाउस में ले गए थे और नशे का इंजेक्शन लगाकर दो दिन तक उसके साथ गलत काम किया। 20 फरवरी को परिजनों ने लड़की की गुमशुदगी थाने में दर्ज कराई थी। उसी दिन शाम को आरोपी लड़की को घर छोड़ गए थे। पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। घटना के बाद से सभी फरार थे। लड़की ने अपने बयान में बताया था कि मुख्य आरोपी राजेश शुक्ला से उसके साथ गलत काम किया जबकि अन्य आरोपी वहीं मौजूद थे। 
चौथे आरोपी की संलिप्तता की जांच
पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि मामले में एक और नाम मोनू मिश्रा निवासी बहगढ़ का सामने आ रहा है। पुलिस ने उसे भी हिरासत में ले लिया है। उसने और उसके परिजनों ने पुलिस को कुछ दस्तावेज सौंपे हैं कि घटना वाले दिन वह जबलपुर में इलाज कराने गया था। उसको लीवर की समस्या है, जिसका इलाज जबलपुर से चल रहा है। जबलपुर में ही एक सार्वजनिक कार्यक्रम भी शामिल हुआ था। परिजनों ने इसकी जांच करने और सीसीटीवी फुटेज देखने की मांग भी की है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। 
मुख्य आरोपी से अमलाई में पूछताछ 
मुख्य आरोपी शासकीय शिक्षक राजेश शुक्ला से बुधवार को पुलिस अधीक्षक ने स्वयं पूछताछ की है। करीब आधे घंटे तक उससे पूछताछ की गई। पूछताछ में क्या निकला इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। अधिकारियों से बस इतना बताया कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही है। मामले में पीडि़त लड़की के तीन बार बयान दर्ज किए गए हैं। पहली बार कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के सामने, फिर महिला पुलिसकर्मी के समक्ष और जांच अधिकारी डीएसपी सोनाली गुप्ता ने भी बयान दर्ज किए हैं। सभी की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई है। 
 

Created On :   25 Feb 2021 11:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story