दैनिक भास्कर हिंदी: बीजेपी को जिताने के लिए कलेक्टर की कथित चैट वायरल, FIR दर्ज

January 18th, 2019

डिजिटल डेस्क, शहडोल। पिछले दिनों एक मैसेज वायरल हुआ था। यह मैसेज वॉट्सएप पर दो लोगों के बीच होने वाली चैटिंग का स्क्रीनशॉट है। इस कथित चैट के अनुसार शहडोल की कलेक्टर अपनी डिप्टी कलेक्टर को विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस को हराने और भाजपा के जिताने के लिए कह रही हैं। इस मैसेज को लेकर डिप्टी कलेक्टर पूजा तिवारी ने कोतवाली थाने में तीन दिन पहले एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह है वायरल स्क्रीन शॉट की बातचीत
डिप्टी कलेक्टर - मैम दो सेक्टर में सिचुएशन कंट्रोल है, पर जैतपुर की नहीं हो पा रही। कांग्रेस लीड बना रही है एंड उमा धुर्वे के समर्थक काफी हैं।
कलेक्टर - मुझे कांग्रेस क्लीन स्वीप चाहिए। मैं आरओ डेहरिया को फोन कर देती हूं। पूजा तुम्हें एसडीएम का चार्ज लेना है तो जैतपुर में बीजेपी को विन कराओ।
डिप्टी कलेक्टर - ओके मैम मैं मैनेज करती हूं, बट कोई इन्क्वायरी तो नहीं होगी।
कलेक्टर - मैं हूं। मेहनत कर रही हो तो बीजेपी गवर्नमेंट बनते ही तुम्हें एसडीएम का चार्ज मिलेगा।

मोबाइल की भी हो रही जांच
डिप्टी कलेक्टर पूजा तिवारी के मोबाइल की भी जांच की जा रही है, ताकि यह पता किया जा सके कि कहीं उनके मोबाइल और नंबर के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ तो नहीं की गई है। डिप्टी कलेक्टर पूजा तिवारी से जब इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने स्वीकार किया कि इस तरह का मैसेज चल रहा था, जिस पर पुलिस में एफआईआर करा दी गई है। उन्होंने यह भी कहा कि हमने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को भी इससे अवगत करा दिया है।

इनका कहना है
यह किसी की शरारत है। हमने थाने में एफआईआर करा दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
अनुभा श्रीवास्तव कलेक्टर, शहडोल

दो-तीन दिन पहले डिप्टी कलेक्टर ने  इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई है। आईटी एक्ट के तहत अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।
रावेन्द्र द्विवेदी कोतवाली थाना प्रभारी

खबरें और भी हैं...