अनाथालय के लिए आरक्षित थी अंबानी के घर एंटीलिया की जमीन : वक्फ बोर्ड

Ambanis house land was reserved for orphanage, says wakf Board
अनाथालय के लिए आरक्षित थी अंबानी के घर एंटीलिया की जमीन : वक्फ बोर्ड
अनाथालय के लिए आरक्षित थी अंबानी के घर एंटीलिया की जमीन : वक्फ बोर्ड

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्री के प्रमुख मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया को नियमों को ताक पर रख कर जमीन आवंटित की गई थी। महाराष्ट्र राज्य वक्फ बोर्ड के कार्यवाहक मुख्य अधिकारी और अल्पसंख्यक विकास विभाग के संयुक्त सचिव संदेश तड़वी ने इस संबंध में बांबे हाईकोर्ट में हलफनामा दायर किया है। यह हलफनामा कोर्ट के निर्देशानुसार एक याचिका के जवाब में दायर किया गया है। वक्फ बोर्ड ने कहा कि एंटीलिया को जमीन देने के मामले में नियमों का पालन नहीं किया गया है।

नियमों का पालन न करते हुए दी गई एंटीलिया को जमीन

हलफनामे के मुताबिक जिस जमीन पर एंटीलिया का निर्माण हुआ उसकी सौदेबाजी के दौरान नियमों में फेरफार (मिसचीफ) किया गया है। इस विषय पर अब्दुल मतीन अब्दुल रशीद ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। जिस पर सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने वक्फ बोर्ड को अपना जवाब देने को कहा था। जिसके तहत यह हलफनामा दायर किया गया है। वक्फ बोर्ड का दावा सही है या नहीं इसे कोर्ट में अगली सुनवाई के दौरान परखा जाएगा।

अनाथालय के लिए आरक्षित थी जमीन, याचिका सुनवाई के लिए प्रलंबित

मुख्य जस्टिस मंजूला चिल्लूर की बेंच के पास इस मामले से संबंधित याचिका सुनवाई के लिए प्रलंबित है। याचिका में दावा किया गया है कि साल 2005 में जमीन को  नियमो का न पालन करते हुए स्थानांतरित किया गया है। जो वक्फ कानून के प्रवाधानों के खिलाफ है। याचिका के मुताबिक यह जमीन अनाथालय के लिए आरक्षित थी।

एंटीलिया से जुड़ी बातें

आपको बता देें, भारत के पहले और सबसे महंगे घर के मालिक मुकेश अंबानी है, जो कई तरह से हाईटेक सुविधाओं से लैस है। इस घर का नाम एंटीलिया है। जो मुम्बई में है। 27 मंज़िला आलिशान इमारत 40000 स्क्वायर फ़ीट में बनी है। जिसकी अनुमानित कीमत 1 बिलियन डॉलर है। बिल्डिंग में 168 कारों के लिए 7 मंजिला गैराज है। साथ ही स्विमिंग पूल, बॉलरूम, 3 हेलीपैड, मंदिर, गार्डन, 2 मंजिला हैल्थ सेंटर और 50 लोगों के लिए होम थियेटर मौजूद है।

Created On :   29 Nov 2017 4:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story