comScore

आदिवासी किसान ने की खुदकुशी, खराब फसल और कर्ज से था परेशान

August 27th, 2018 14:10 IST
आदिवासी किसान ने की खुदकुशी, खराब फसल और कर्ज से था परेशान

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। बरगी नगर पुलिस  चौकी क्षेत्र के ग्राम खुर्सी सर्रा झपनी गांव में रहने वाले आदिवासी किसान हरसिंह गोंंड़ ने कल रात अपने घर में फांसी लगा ली। करीब 48 साल के किसान ने किस कारण फांसी लगाई है, इसको लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं। ग्रामीणों का कहना है कि हरसिंह गोंड़ के ऊपर कर्ज था और इस कारण उसने खुदकुशी कर ली, वहीं दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि वह बीमार रहता था इस कारण उसने खुदकुशी की है।

किसान द्वारा अपने कमरे का अंदर से दरवाजा बंद करके खुदकुशी की गई। सुबह 6 बजे जब उसके परिवारजनों ने दरवाजा खटखटाया तो उसने दरवाजा नहीं खोला तब खिड़की से झांक कर देखा गया, तो हरसिंह फंदे पर झूलता दिखाई दिया। इसके बाद डायल 100 को सूचना दी गई और जब डायल 100 वहां नहीं पहुुंची, तब बरगी पुलिस चौकी को फांसी लगाए जाने की जानकारी भेजी गई।

प्रात: 6 बजे सूचना देने के बाद पुलिस 5 घंटे बाद गांव पहुुंची और फिर हरसिंह गोंड़ को फंदे से उतार कर शव को पीएम के लिए भिजवाया। इस मामले में ग्रामीणों का कहना था कि हरसिंह की फसल पिछले कई सालों से अच्छी नहीं हो रही थी। वहीं पुलिस की प्रारंभिक जांच में हरसिंह पेट दर्द से परेशान होने की बात कही जा रही है।

इनका कहना है
हरसिंह द्वारा कर्ज से परेशान होकर खुदकुशी करने की बात फिलहाल सामने नहीं आई है। इस मामले में मृतक के परिजनों ने उसके बीमार होने की बात कही है। वह कुछ समय से पेटदर्द का भी इलाज करा रहा था। इस मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।
एलएस झारिया, चौकी प्रभारी

युवक ने पिया जहर, मौत

बरेला थाना क्षेत्र के खमरिया गांव में रहने वाले मेघराज मिश्रा 21 वर्षीय शनिवार की सुबह जहरीला कीटनाशक पीने की वजह से मेडिकल अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां रविवार की सुबह उपचार के दौरान मेघराज की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच

कमेंट करें
A9UKY