अनशन पर बैठे अन्ना मानने को तैयार नहीं, मंत्री महाजन हवाई पट्टी से ही लौटे

Anna is not ready to end hunger strike, minister Mahajan returns from runway
अनशन पर बैठे अन्ना मानने को तैयार नहीं, मंत्री महाजन हवाई पट्टी से ही लौटे
अनशन पर बैठे अन्ना मानने को तैयार नहीं, मंत्री महाजन हवाई पट्टी से ही लौटे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकपाल की मांग को लेकर अहमदनगर के रालेगण सिद्धि में अनशन पर बैठे गांधीवादी व समाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे को समझाने लिए जा रहे प्रदेश के जलसंसाधन मंत्री गिरीश महाजन बुधवार को हवाई पट्टी से वापस लौट आए। अन्ना के मना करने के बाद महाजन को रालेगण सिद्धि का दौरा टालना पड़ा। 

बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में महाजन ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार ने अन्ना की 80 प्रतिशत मांगों को मंजूर कर लिया है। राज्य मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री को लोकायुक्त के जांच के दायरे में लाने के फैसले को मंजूरी दी है। महाजन ने कहा कि लोकपाल नियुक्ति की मांग पर एक महीने में फैसला कर लिया जाएगा। इसलिए अन्ना को अनशन नहीं करना चाहिए। महाजन ने कहा कि मेरी अन्ना से लागातर बातचीत चल रही थी। इसके बावजूद उन्होंने अनशन शुरू कर दिया है। मैं अगले एक से दो दिनों में उनसे मिलने के लिए रालेगणसिद्धि जाऊंगा।

यदि जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी उनसे बातचीत करेंगे। महाजन ने कहा कि अन्ना को अपनी सेहत को देखते हुए अनशन करना ठीक नहीं होगा। महाजन ने दावा किया कि अन्ना के अनशन के कारण भाजपा को चुनावों में कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अन्ना का अनशन राजनीति से प्रेरित नहीं है। उनका उद्देश्य प्रमाणिक है लेकिन उन्हें सरकार को भी समझना चाहिए। 

 

Created On :   30 Jan 2019 1:43 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story