दैनिक भास्कर हिंदी: कर्नाटक की जेल में बैठ मुंबई के बिल्डरों को धमका रहा था दाऊद का गुर्गा, कर रहा था इंटरनेशनल नंबर का इस्तेमाल

July 20th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कर्नाटक की जेल में बैठकर मुंबई के बिल्डर को धमकाने के मामले में मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने भगोड़े माफिया दाऊद इब्राहिम के गुर्गे यूसुफ कादरी उर्फ यूसुफ बचकाना को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी कर्नाटक की जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा था लेकिन वहां से अंतर्राष्ट्रीय नंबर का इस्तेमाल करते हुए ह्वाट्सएप कॉल और वीडियो संदेश भेजकर बिल्डर से पैसे या फ्लैट देने की मांग कर रहा था। 

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भारंबे ने बताया की शुरुआती छानबीन में साफ हुआ कि जेल में बंद आरोपी ही धमकी भरे संदेश भेज रहा है, इसके बाद कानूनी प्रक्रिया पूरी कर उसे हिरासत में लिया गया है। कोर्ट में पेशी के बाद उसे 27 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। शिकायत करने वाले बिल्डर के मुंबई और पनवेल इलाके में बड़े प्रोजेक्ट चल रहे हैं। बचकाना ने बिल्डर को इसी साल 19 मई को अंतर्राष्ट्रीय नंबर से व्हाट्सएप कॉल किया और बताया कि वह दाऊद, छोटा राजन, छोटा शकील, रवि पुजारी जैसे माफिया सरगनाओं के साथ काम कर चुका है। उसने अपने आपराधिक कारनामों से जुड़े यूट्यूब वीडियो शिकायतकर्ता को भेजे। उसने बिल्डर को धमकाया कि अगर मुंबई और पनवेल में इमारत का काम जारी रखना है तो उसे 50 लाख रुपए देने पड़ेंगे। पैसों का इंतजाम न हो तो वह दो फ्लैट भी उसे दे सकता है। 

बचकाना ने बिल्डर को धमकाते हुए कहा कि घर में छोकरे लोग घुसेंगे, फटाके विटाके फोड़ेंगे तेरे को अच्छा लगेगा क्या। बचकाना की धमकियों से परेशान बिल्डर ने अंतर्राष्ट्रीय नंबरों से आने वाले फोन उठाने बंद कर दिए। इसके बाद मुंबई के एक लैंडलाइन से बिल्डर को फोन किया गया। फोन करने वाले ने पूछा कि यूसुफ भाई का फोन क्यों नहीं उठाता। वहीं बिल्डर की शिकायत पर छानबीन में जुटी अपराध शाखा को इस बात के पुख्ता सबूत मिले के कर्नाटक के बेल्लारी में स्थित जेल में बंद बचकाना ही बिल्डर को धमका रहा है। इसके बाद उसे जेल से हिरासत में लिया गया। मामले के छानबीन की जा रही है।