दैनिक भास्कर हिंदी: दाऊद के नाम पर ठाणे की महापौर और कई महिला कार्पोरेटर्स को धमकाने वाला गिरफ्तार

September 20th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम के नाम पर ठाणे की महापौर मीनाक्षी शिंदे को धमकाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वसीम मुल्ला नाम का आरोपी मुंब्रा का रहने वाला है। शिंदे की शिकायत के आधार पर ठाणे की कापुरबावडी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई थी। मामले की समानांतर छानबीन करते हुए ठाणे पुलिस की हफ्ता वसूली विरोधी प्रकोष्ठ ने आरोपी को दबोच लिया।

इंस्पेक्टर राजकुमार कोथमिरे ने बताया कि धमकी देने के लिए जिस मोबाइल का इस्तेमाल किया जा रहा था वह चोरी का था। सिम भी एक महिला के नाम पर दर्ज था। आरोपी को लगा कि वह इसका गलत इस्तेमाल करेगा तो भी पकड़ा नहीं जाएगा। इसीलिए उसने गूगल से ठाणे की महापौर से अलावा कुछ महिला कार्पोरेटरों के नंबर निकालें और उन्हें फोन कर धमकाना शुरू कर दिया। आरोपी आठ साल तक ओमान और सऊदी अरब में नौकरी कर चुका है लेकिन पिछले एक साल से बेरोजगार है।

आरोपी ने 17 तारीख की रात पौने 12 बजे शिंदे को फोन किया था। उसका दावा था कि वह दाऊद और छोटा शकील का करीबी है और मुंबई के डोंगरी इलाके का रहने वाला है। उसने धमकाने के लहजे में शिंदे से कहा कि तुम ठाणे में बहुत झगड़ा करती है। अगर अपना आचरण नहीं बदला तो तुम्हें उठा लिया जाएगा और परिवार के सदस्यों को भी परेशान किया जाएगा। विधानसभा चुनावों से पहले इस तरह की धमकी मिलने से ठाणे की राजनीति में हड़कंप मच गया था। लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए छानबीन शुरू की और आरोपी को मुंब्रा इलाके से दबोच लिया। डीसीपी दीपक देवराज ने बताया कि अब तक की जांच में आरोपी का अंडरवर्ल्ड से कोई संबंध सामने नहीं आया है।