comScore

शराब नहीं पिलाई तो बुजुर्ग पर कर दिया हमला, तोड़ दिया  पैर

शराब नहीं पिलाई तो बुजुर्ग पर कर दिया हमला, तोड़ दिया  पैर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जेल से बाहर आने के बाद शराब नहीं पिलाई तो एक व्यक्ति पर लकड़ी के रॉप्टर से हमला कर उसका पैर तोड़ दिया गया। जूनी कामठी थानांतर्गत घटना को अंजाम दिया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर  जेल भेज दिया गया। 

जानकारी के अनुसार  जख्मी मेहमूद अहमद ताज मोहम्मद (60), सूफी नगर निवासी है। आरोपी आकीब अय्याज उर्फ चाटी अहमद (28), बुनकर कालोनी, नागपुर निवासी है। दो वर्ष पहले मेहमूद का भाइयों से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इस मामले में मेहमूद को गिरफ्तार कर जेल दिया गया था। मेहमूद की जेल में आकिब से मित्रता हुई थी। आकिब चोरी के एक मामले में जेल में बंद था। जेल में आकिब मेहमूद का ध्यान रखता था। उसके कपड़े आदि धो देता था। जेल से बाहर आने के बाद आकिब भी चाहता था कि, जेल में की गई मदद के बदले में अब मेहमूद उसे खिलाए-पिलाए। जब भी दोनों की मुलाकात होती थी तो आकिब उसे शराब पिलाने के लिए कहता था। धीरे-धीरे मेहमूद ने आकिब से दूरी बना ली थी। वह शराब पिलाने से मना कर देता था। शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात जब मेहमूद जय अंबे नामक वाइन शॉप के बाजू में साेया था, तभी आकिब ने लकड़ी के रॉप्टर से मेहमूद पर हमला बोल दिया। इस हमले में मेहमूद के एक पैर की हड्डी टूट गई। शनिवार को अवकाशकालीन अदालत में पेश कर आकिब को जेल भेज दिया गया है। जंाच जारी है। 

शराब परोस रहे 4 होटलों पर कार्रवाई, 30 हिरासत में

स्टेट एक्साइज विभाग ने ग्राहकों को भोजन के साथ शराब परोसने वाले 4 होटलों पर छापा मारकर 30 लोगों को हिरासत में लिया। पांचपावली पुलिस थाने की हद में आने वाले जय दुर्गा भोजनालय, शेख वहाब होटल दिल्ली दरबारी व वाड़ी  पुलिस थानांतर्गत निर्वाणा ढाबा व रॉयल गार्डन पर छापामार कार्रवाई की गई। हिरासत में लिए लोगों पर महाराष्ट्र शराब बंदी कानून 1949 की धारा 68 के तहत कार्रवाई की गई। चारों जगहों से आरोपियों सहित 15 हजार से ज्यादा का माल जब्त किया गया। आरोपियों में होटल मालिक रोशन चौधरी, शेख साजिद शेख चांद, धर्मेंद्र केशवानी, नितीन राजेश, मोहन कुमार वासवानी, अमित मुखर्जी, मनीष पिल्लेवार, नौशाद अंसारी, सोनल चव्हाण शामिल हैं। अधीक्षक प्रमोद सोनोने के मार्गदर्शन व निरीक्षक रावसाहब कोरे व अशोक शितोले के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में  दुय्यम निरीक्षक पूजा रेखे, सागर धिडसे, सहायक उप-निरीक्षक कवडू रामटेके, जवान रमेश कांबले, महादेव कांगने शामिल थे। 

कमेंट करें
Gon9v