दैनिक भास्कर हिंदी: प्रेमिका का से पीछा छुड़ाने गला घोंटकर हत्या का प्रयास

May 16th, 2020


डिजिटल डेस्क छिंदबाड़ा/पगारा/परासिया। जिस युवक को जीवन साथी बनाने का फैसला लेते हुए युवती ने प्रेम विवाह किया था। वहीं उसकी जान का दुश्मन बन गया। चोरी छिपे किए गए प्रेम विवाह के बाद वे अपने-अपने घरों में रह रहे थे। पिछले दिनों युवती को धोखा देकर युवक ने किसी और लड़की से सगाई कर ली थी। जिसका विरोध करने पर युवक ने युवती को एक सुनसान क्षेत्र में बुलाया। पहले चुनरी से उसका गला घोंटा और फिर जबरन जहर पिला दिया। युवती को मरा समझकर युवक फरार हो गया। मामला परासिया थाना क्षेत्र के गौलीपरासिया का है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
 पुलिस ने बताया कि गौलीपरासिया की एक युवती ने उमरेठ के ग्राम झांकी निवासी 28 वर्षीय शिवजी पिता रमेश धुर्वे से प्रेम विवाह किया था। प्रेम विवाह के बाद दोनों अपने-अपने घरों में रह रहे थे। इस बीच शिवजी ने किसी दूसरी लड़की से सगाई कर ली। जब युवती ने विरोध किया तो शिवजी ने 14 मई की रात उसे फोन कर उसे सुकरी नदी के पास मिलने बुलाया था। यहां दोनों के बीच हुए विवाद के बाद शिवजी ने चुनरी से युवती का गला दबाया और अपने साथ लाया जहर पिला दिया। बेहोश युवती को मरा समझकर आरोपी वहां से फरार हो गया। होश में आने के बाद युवती अपने घर पहुंची और परिजनों को इसकी जानकारी दी। पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी शिवजी के खिलाफ धारा 307, 328 के तहत मामला दर्ज किया है।
पांच साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग-
शिवजी और युवती के बीच पिछले पांच साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बीच दोनों ने प्रेम विवाह कर लिया था। वारदात के बाद युवती ने पुलिस को प्रेम विवाह के दस्तावेज उपलब्ध कराए है। शिवजी ने युवती से पीछा छुड़ाने उसकी हत्या का प्रयास किया।

खबरें और भी हैं...