दैनिक भास्कर हिंदी: कार की टक्कर से मां की गोद से उछलकर गिरी बच्ची, पहिया चढऩे से दर्दनाक मौत

September 15th, 2019


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/परासिया। परासिया ईडीसी गेट पर एक दर्दनाक हादसे में मासूम की मौत हो गई। तेज रफ्तार कार की टक्कर से सड़क पर चल रही महिला की गोद से उछलकर आठ माह की बच्ची सड़क पर जा गिरी, जिसके सिर से कार का पहिया निकल गया। इस दर्दनाक हादसे में बच्ची की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। 
पुलिस ने बताया कि तामिया की ग्राम पंचायत साजकुही के ग्राम खमराजेठू से प्रेमवती पति राजेश भारती रविवार को अपने तीन बच्चे नौ वर्षीय अजय, सात वर्षीय नेहा और आठ माह की बच्ची गीता को लेकर परासिया बाजार आई थी। बस से उतरकर वह बाजार की ओर जा रही थी। इस दौरान ईडीसी गेट पर तेज रफ्तार कार चालक ने महिला को टक्कर मार दी। टक्कर से महिला और उसकी गोद में मौजूद गीता सड़क पर गिर गई। सड़क पर गिरी बालिका के सिर पर उसी कार का पहिया चढ़ गया। हादसे के बाद कार चालक ने बच्ची और महिला को अस्पताल लेकर गया। तब तक बच्ची दम तोड़ चुकी थी। इसके बाद आरोपी चालक कार छोड़कर वहां से भाग गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
अस्पताल में नहीं थे डॉक्टर, हंगामा-
दुर्घटना में गंभीर रुप से घायल बच्ची और उसकी मां को लेकर लोग अस्पताल लेकर पहुंचे तो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परासिया में डॉक्टर नहीं थे। जिसके बाद लोगों ने जमकर हंगामा मचाया। कई बार कॉल करने के बाद भी डॉक्टर नहीं आने लोगों में और आक्रोश बढ़ गया। काफी देर बाद अस्पताल पहुंचे डॉक्टर ने बच्ची की जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। 
15 दिन में दूसरे बच्चे की मौत-
भारती परिवार में बीते 15 दिनों में यह दूसरी दुखद घटना थी। इसके पूर्व प्रेमवती भारती की चार वर्षीय बेटी की बीमारी की वजह से मौत हो गई थी। वहीं रविवार को दूसरी बेटी की मौत से परिवार सदमे में है।