दैनिक भास्कर हिंदी: भंडारकुंड के लिए ट्रेन सेवा प्रारंभ, घर -घर बंटी मिठाई

January 11th, 2018

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा-भंडारकुंड ट्रेन की शुरुआत होते ही भंडारकुंड में ग्रामीणें ने घर -घर मिठाईयों बाटी और एक दूसरे को बधाई दी । रेलवे व्दारा इसकी  शुरुआत सादगी से हुई। पहले दिन ट्रेन 1 घंटा 10 मिनट देरी से रवाना हुई। दोनों ओर की यात्रा के दौरान कुल 316 टिकटों की बिक्री हुई जिसमें 10 प्लेटफार्म टिकट शामिल हैं। टिकटों की बिक्री से रेलवे को 3160 रुपए की आय हुई। उमरानाला एवं भंडारकुंड में ट्रेन का जोरदार स्वागत किया गया। छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन में रेलवे व्यापारी मंडल ने लड्डुओं का वितरण किया। ट्रेन चलने की खुशी में लिंगा में घरों में मिठाई बांटी गई। ट्रेन में अधिकांश यात्री ऐसे थे जो इस रूट पर पहले दिन की रेल यात्रा के साक्षी बनना चाहते थे। छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन से सुबह 5.55 बजे दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल से आए एओएम गोपी किशन, एएमई श्री खरे, एसीएम ओपी जायसवाल की उपस्थिति में डिप्टी सीई अक्षय कुमार, एक्सईएन एस के मिश्रा, टी चंद्रशेखर शर्मा,  मजदूर कांग्रेस के सिद्धार्थ शर्मा ने पूजन कर ट्रेन को रवाना किया। इस दौरान जोनल रेलवे सदस्य सत्येंद्र ठाकुर, पार्षद अजय सिन्हा उपस्थित रहे। छिंदवाड़ा-भंडारकुंड ट्रेन प्रारंभ होने के अवसर पर रेलवे स्टेशन परिसर एवं प्लेटफार्म में विभिन्न संगठनों द्वारा शुभकामनाओं के होर्डिंग लगाए गए थे। हांलाकि अधिकारियों के निर्देश के बाद प्लेटफार्म के होर्डिंग हटा दिए गए।उमरानाला-भंंडारकुंड में ग्रामीणों ने किया ट्रेन का जोरदार स्वागत टिकटों की बिक्री से रेलवे को पहले दिन हुई 3160 रुपए की आय
इंदौर-छिंदवाड़ा पेंचवेली का बदला नाम-
अभी तक इंदौर-छिंदवाड़ा पैसेंजर के नाम से चलने वाली ट्रेन का नया नाम अब इंदौर-भंडारकुंड पैसेंजर हो गया है।उमरानाला-भंंडारकुंड में ग्रामीणों ने किया ट्रेन का जोरदार स्वागत।
इन्होंने दौड़ाई ट्रेन-
छिंदवाड़ा-भंडारकुंड ट्रेन के लोको पायलट एसपी पाली, सहायक लोको पायलट  नितिन वानखेड़े एवं गार्ड एके सिन्हा रहे। इंजन में एसएसई मुस्तकीम खान एवं जगदीश प्रसाद मौजूद रहे।