बाला साहेब ठाकरे स्मारक के लिए 23 को भूमिपूजन, जालना में होगी भाजपा कार्यकारिणी की बैठक

Bhumi pujan of Bala Saheb Thackeray memorial held on 23rd of Jan
बाला साहेब ठाकरे स्मारक के लिए 23 को भूमिपूजन, जालना में होगी भाजपा कार्यकारिणी की बैठक
बाला साहेब ठाकरे स्मारक के लिए 23 को भूमिपूजन, जालना में होगी भाजपा कार्यकारिणी की बैठक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन करने को लेकर शिवसेना और भाजपा के बीच शुरु खींचतान के बीच पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एक बार फिर एक साथ मंच पर नजर आएंगे। शिवसेना प्रमुख दिवंगत बालासाहब ठाकरे के स्मारक के भूमिपूजन के मौके पर 23 जनवरी को दोनों नेताओं की मौजूदगी रहेगी। महानगर के दादर स्थित शिवाजी पार्क परिसर में मौजूद मुंबई मनपा के महापौर बंगले को बालासाहब के स्मारक के रूप में बदला जाएगा। शिवसेना ने बालासाहब के जयंती के मौके पर स्मारक का काम शुरू करने का फैसला किया है।

 

लोकसभा चुनाव के पहले प्रदेश कार्यकारिणी की अंतिम बैठक

भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक 27 और 28 जनवरी को जालना में होगी। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक काफी अहम मानी जा रही है। इस बैठक में पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए बिगूल फूंकेगी। बैठक को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रावसाहब दानवे समेत पार्टी के केंद्रीय मंत्री संबोधित करेंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार दो दिवसीय बैठक के समापन के बाद मुख्यमंत्री 28 जनवरी को शाम छह बजे महावीर चौक में पार्टी की तरफ से आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। सोमवार को भाजपा के जालना जिला अध्यक्ष रामेश्वर भांदरगे ने ‘दैनिक भास्कर’ से बातचीत में कहा कि प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के विधायक, सांसद, प्रदेश सरकार के मंत्री, केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे। इसके अलावा पार्टी के जिला अध्यक्ष, लोकसभा विस्तारक समेत प्रदेश पाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। बैठक में पार्टी के लगभग 850 लोग मौजूद रहेंगे। भांदरगे ने कहा कि दो दिवसीय बैठक के लिए जिला स्तर पर तैयारी शुरू है। प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में आने वाले नेताओं की समुचित व्यवस्था के लिए 25 समितियां बनाई गई हैं। भांदरगे ने कहा कि प्रदेश कार्यकारिणी के मद्देनजर 27 जनवरी को सुबह पूरे जालना जिले में मोटरसाइकिल रैली निकाली जाएगी।

 

2 मार्च को राज्य भर में मोटर साइकिल रैली

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए भाजपा के कार्यकर्ता 2 मार्च को राज्य भर में मोटरसायकिल रैली निकालेंगे। राज्य के हर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी की तरफ से मोटर साइकिल रैली निकाली जाएगी। एक विधानसभा क्षेत्र में लगभग 1200 मोटर साइकिल सड़कों पर नजर आएगी। पार्टी के 23 सूत्री कार्यक्रम के तहत इस रैली का आयोजन किया जाएगा।

 

अमित शाह का दौरा टला 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का 24 जनवरी का कोल्हापुर और सांगली जिले का दौरा टल गया है। स्वाइन फ्लू बीमारी का इलाज करा रहे शाह को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है लेकिन ऐहतियात के तौर पर उनका दौरा टाला गया है। भाजपा के सांसद संजय काका पाटील ने बताया कि दौरे के लिए शाह का समय मिलने के बाद नई तारीख की घोषणा की जाएगी। इससे पहले शाह ने लातूर में पार्टी के पदाधिकारियों और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था। 

Created On :   21 Jan 2019 3:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story