दैनिक भास्कर हिंदी: बड़ी खबर: महाराष्ट्र के 275 लोगों को लौटाया, रिसॉर्ट किया गया सील

April 3rd, 2021



डिजिटल डेस्क सिवनी।  जिले में धारा-144 लागू होने के बावजूद बिना परमीशन महाराष्ट्र के लॉयस क्लब इंटरनेशनल द्वारा खवासा के पास मुडिय़ारीठ गांव स्थित कर्मा रिसॉर्ट में फंक्शन करने की तैयारी कर ली गई। दो दिन का यह आयोजन शनिवार शाम से प्रारंभ होना था। इस आयोजन की भनक जिला प्रशासन को लग गई, जिसके बाद कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग के निर्देश पर रिसॉर्ट सील करा दिया गया। रिसॉर्ट संचालक तरूण पटेल के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन पर कुरई थाना पुलिस द्वारा धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
लॉयस क्लब का आयोजन-
जिला प्रशासन की बिना अनुमति के महाराष्ट्र के लॉयस क्लब इंटरनेशनल द्वारा कर्मा रिसॉर्ट के संचालक से मिलकर शनिवार की शाम से दो दिवसीय फंक्शन आयोजित कर लिया गया। शनिवार की दोपहर कारों से नागपुर सहित महाराष्ट्र के अन्य जिलों के लायंस क्लब इंटरनेशनल के पदाधिकारी व सदस्य खवासा पहुंचना शुरू हो गए थे। आयोजन के लिए रिसॉर्ट में मंच व कुर्सियां आदि सजा ली गई थीं। एकाएक पहुंच रहे कारों के काफिले व भीड़ की सूचना कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग तक पहुंच गई। इसके बाद जिला प्रशासन के अधिकारी हरकत में आ गए।
रिसॉर्ट में एसडीएम-तहसीलदार का धावा-
कलेक्टर के निर्देश पर कुरई एसडीएम सोनल सिडाम व तहसीलदार गौरीशंकर हरकत में आ गए। उन्होंने कुरई थाना प्रभारी मनोज गुप्ता व पुलिस दल के साथ रिसॉर्ट में धावा बोल दिया। तहसीलदार गौरीशंकर शर्मा ने बताया कि दो दिवसीय आयोजन में शामिल होने नागपुर सहित महाराष्ट्र के अन्य जिलों से लायंस क्लब इंटरनेशनल के लगभग पौने तीन सौ पदाधिकारी व सदस्य आए थे, जिनमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल रहीं। रिसॉर्ट सील कर सभी को आयोजन प्रारंभ होने के पूर्व ही वापस महाराष्ट्र भिजवा दिया गया।
अफसरों ने लगवाई उठक बैठक-
बढ़ते कोरोना और लोगों द्वारा नियमों का पालन नहीं करने पर कोतवाली पुलिस ने शनिवार को सख्ती दिखाई। एसडीएम अंकुर मेश्राम, तहसीलदार पीयूष दुबे के अलावा एसडीओपी पारुल शर्मा और कोतवाली टीआई महादेव नागोतिया अपने दलबल के साथ नगर में पैदलिि नकले। बगैर मास्क लगाकर घूम रहे लोगो पार लाठी भांजी तो कहीं किसी को उठक बैठक लगाई। दल का देख दुकानदारों और रास्ते चलते लोगों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में लोग मास्क लगाने लगे। वहीं नियम विपरीत खोली गई दुकानों को बंद कराया गया। लोगो को समझाइश दी गई कि वे मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।