• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Bihar Assembly Elections 2020 BJP president JP Nadda meets CM Nitish Kumar in Patna Aatma Nirbhar Bihar Abhiyan

दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार चुनाव: बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने नीतीश कुमार से की मुलाकात, एक घंटे तक चली चर्चा

September 12th, 2020

डिजिटल डेस्क, पटना। आगामी विधानसभा चुनाव के चलते बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार में दो दिवसीय दौरे पर हैं। यात्रा के दूसरे दिन शनिवार को जेपी नड्डा ने बिहार के मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर सीएम और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात की। इस दौरान बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, बीजेपी नेता सुशील मोदी और जेडीयू के वरिष्ठ नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह भी मौजूद रहे।

बीजेपी अध्यक्ष नड्डा और सीएम नीतीश के बीच करीब एक घंटे तक चर्चा चली। दोनों नेताओं की इस मुलाकात को इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर काफी अहम माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि, दोनों नेताओं के बीच विधानसभा चुनाव में सीटों को लेकर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक NDA (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन-राजग) में चल रही लोजपा की नाराजगी को लेकर भी चर्चा की गई। इस मुलाकात को लेकर हालांकि किसी भी नेता पत्रकारों से कोई बात नहीं की है।

नीतीश कुमार से मिलने से पहले शनिवार सुबह नड्डा पटना में प्रसिद्ध पटनदेवी मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की। इस दौरान कोरोना काल के सभी प्रोटोकॉल का पालन किया गया। मंदिर में नड्डा के साथ केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, बिहार में मंत्री नंद किशोर यादव, सांसद रामकृपाल यादव समेत बीजेपी के कई नेता मौजूद थे। मंदिर के पुजारी ने सभी नेताओं को सम्मानित किया। पूजा करने पहुंचे सभी नेता मास्क पहने हुए थे।

जेपी नड्डा ने पटना स्थित बीजेपी कार्यालय में 'आत्मनिर्भर बिहार अभियान' का शुभारंभ भी किया। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, बिहार ने प्रधानमंत्री मोदी के मंत्र को जल्द अपनाया और आत्मनिर्भर बिहार की यात्रा को शुरु किया। ये बिहार की तकदीर और तस्वीर को बदलेगा और बिहार को मुख्यधारा में शामिल करेगा।