बिहार : बरौनी रिफाइनरी के एवी यूनिट में विस्फोट, 19 घायल

September 17th, 2021

डिजिटल डेस्क, बेगूसराय। बिहार के बेगूसराय जिले के बरौनी रिफाइनरी में गुरुवार को एवीयू-1 यूनिट का फर्नेस फट जाने के वहां काम कर रहे 19 लोग घायल हो गए। घायलों में 5 रिफाइनरीकर्मी और 14 ठेका श्रमिक बताए जा रहे हैं। घायल सभी लोग खतरे से बाहर बताए गए। बरौनी रिफाइनरी की जनसंपर्क अधिकारी अंकिता श्रीवास्तव ने आईएएनएस को बताया कि बरौनी रिफाइनरी में 20 अगस्त से रिफाइनरी के योजनाबद्घ शटडाउन का कार्य चल रहा है।

इसी क्रम में यूनिट के लाइटअप का काम इन दिनों किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को एवीयू-1 यूनिट के लाइटअप के दौरान एवीयू-1 यूनिट का फर्नेट फट जाने की घटना हुई, जिसके दबाव की वजह से वहां काम कर रहे लोगों को चोटें आई हैं। उन्होंने बताया कि घटना की तकनीकी जांच की जा रही है और इससे रिफाइनरी के परिचालन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

घटना की सूचना मिलने के बाद अनमुंडल पदाधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक भी घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति को पूरी तरह से नियंत्रित बताया। उन्होंने बताया कि इस घटना में 19 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें रिफाइनरी अस्पताल और पास के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है। घायलों में 5 रिफाइनरी कर्मी और 14 ठेका श्रमिक बताए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि घटना को लेकर तरह-तरह की अफवाह फैलने के कारण क्षेत्र में कुछ देर के लिए अफरातफरी की स्थिति बन गई थी।

आईएएनएस