comScore

बिहार: कोरोना संकट के बीच पटना एम्स की 400 नर्सें हड़ताल पर, बढ़ी मरीजों की परेशानी

बिहार: कोरोना संकट के बीच पटना एम्स की 400 नर्सें हड़ताल पर, बढ़ी मरीजों की परेशानी

हाईलाइट

  • पटना एम्स के 400 नर्सिग कर्मचारी हड़ताल पर
  • कोरोना संकट के बीच बढ़ी मरीजों की परेशानी

डिजिटल डेस्क, पटना। कोरोना संकट के बीच बिहार में पटना एम्स का नर्सिंग स्टाफ हड़ताल पर चला गया। जिससे मरीजों की परेशानी और बढ़ गई। जानकारी के मुताबिक, वेतनवृद्धि की मांग को लेकर एम्स के करीब 400 नर्सिग कर्मचारी गुरूवार से हड़ताल पर चले गए हैं, जिससे प्रशासन के सामने मरीजों के इलाज को लेकर काफी परेशानी खड़ी हो गई है।

नर्सिंग स्टाफ में अधिकांश नर्सें हैं। हड़ताल पर गईं नर्सों ने अपनी नौकरी की सुरक्षा, वेतन को बढ़ाने, हेल्थ इंश्योरेंस, स्थायी कर्मचारियों की तरह छुट्टी समेत कई मांग की है। बता दें कि, हड़ताल पर गई नर्सें निविदा पर बहाल की गई थीं।

हड़ताल कर रही नर्सो का कहना है, कोरोना काल में नर्सिंग स्टाफ ने अभी तक बड़ा योगदान दिया है और ऐसे में इनका कोई भी साथी बीमार होता है तो उसे परमानेंट स्टाफ की तरह ही मेडिकल सुविधा मिलनी चाहिए। समान कार्य समान वेतन के केंद्र सरकार के नियम एवं नीतियों को देखते हुए इनके वेतन को भी बढ़ाया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि, पटना एम्स पूरी तरह से कोविड अस्पताल बनाया जा चुका है। एम्स प्रशासन का कहना है कि, नर्सों की कुछ मांगों को मान लिया गया है, हालांकि इसके बावजूद अभी भी नर्सों की हड़ताल जारी है। प्रशासन लगातार इनसे बात कर रहा है लेकिन अभी हड़ताल जारी है। बता दें कि, बिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 30 हजार को पार कर गया है, जिसमें से 200 से अधिक संक्रमितों की अब तक मौत हो चुकी है।

कमेंट करें
jURyN