बिहार: RJD नेता रघुवंश प्रसाद ने पार्टी से दिया इस्तीफा दिया, लालू को पत्र लिखकर कहा- मुझे क्षमा करें

Bihar RJD leader Raghuvansh Prasad Singh resigns letter to Lalu prasad yadav currently admitted in AIIMS Delhi
बिहार: RJD नेता रघुवंश प्रसाद ने पार्टी से दिया इस्तीफा दिया, लालू को पत्र लिखकर कहा- मुझे क्षमा करें
बिहार: RJD नेता रघुवंश प्रसाद ने पार्टी से दिया इस्तीफा दिया, लालू को पत्र लिखकर कहा- मुझे क्षमा करें
हाईलाइट
  • वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने दिया इस्तीफा
  • विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी को झटका

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को एक बड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इन दिनों स्वास्थ्य कारणों से दिल्ली के एम्स में भर्ती रघुवंश प्रसाद ने पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के नाम सादे कागज पर इस्तीफा पत्रा लिखा और कहा, मुझे क्षमा करें।

रघुवंश प्रसाद ने अस्पताल से ही लालू प्रसाद को पत्र लिखकर इस्तीफे की घोषणा की है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा, कर्पूरी ठाकुर के निधन के बाद 32 वर्षों तक आपके पीठ पीछे खड़ा रहा, लेकिन अब नहीं। उन्होंने पत्र में लोगों से माफी मांगते हुए लिखा, पार्टी, नेता, कार्यकर्ता और आमजन ने बड़ा स्नेह दिया। मुझे क्षमा करें।

रघुवंश सिंह के इस्तीफे को लेकर आरजेडी के नेता फिलहाल कुछ नहीं बोल रहे हैं, लेकिन बीजेपी और जेडीयू उनके इस कदम को सही फैसला बता रहे हैं। आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, उन्हें मीडिया से ही इसकी जानकारी मिली है। अधिकारिक सूचना उन्हें नहीं मिली है। अधिकारिक जानकारी मिलने के बाद बयान दिया जाएगा।

जेडीयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा, सिंह वरिष्ठ नेता है। उन्हें यह कदम पहले उठाना चाहिए था। आलोक ने कहा, आरजेडी अब बबूल का वृक्ष हो गया है, इस कारण लोग वहां से भाग रहे हैं। जेडीयू में सिंह के आने के प्रश्न पर उन्होंने कहा, कोई भी पार्टी सिंह जैसे बड़े नेता का स्वागत करेगी।

गौरतलब है कि,रघुवंश प्रसाद सिंह पूर्व सांसद रामा सिंह के पार्टी में आने की सूचना के बाद से नाराज थे। उन्होंने इससे पहले ही पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देकर यह संकेत दे दिया था। हालांकि इस बीच आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अस्पताल में जाकर पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंह से मुलाकात की थी और उन्हें मनाने की भी कोशिश की थी। फिलहाल सिंह की तबियत खराब है वे दिल्ली एम्स में भर्ती हैं। इस कारण उनसे सीधे संपर्क नहीं हो पा रहा है।

Created On :   10 Sep 2020 9:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story